देहरादून: राज्य में कोरोना के मामले तेजी बढ़ रहे हैं। लगातार कोरोना केस सामने आने से सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि कोरोना से रिकर होने वाले मरीजों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। जहां संक्रमण दर का ग्राफ बढ़ रहा है, वहीं, रिकवरी दर में भी सुधार हो रहा है। अनलॉक-4 में सर्वाधिक कोरोना मरीज मिलने के बाद भी रिकवरी दर में 6.18 प्रतिशत का सुधार आया है। जबकि संक्रमण दर में 1.77 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो गई।

पिछले तीन दिनों से संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा है। इससे स्वास्थ्य विभाग को भी कुछ राहत मिली है। एक सितंबर को प्रदेश की रिकवरी दर 68.69 प्रतिशत और संक्रमण दर 5.40 प्रतिशत थी। जाता आंकड़ों के अनुसार रिकवरी दर लगभग 75 प्रतिशत हो गई है। लेकिन, दूसरी ओर जो चिंता की बात है। वह यह है कि पाॅजिटिविटी रेट भी बढ़कर 7.17 प्रतिशत पहुंच गया।

पिछले तीन दिनों की बात करें तो 24 सितंबर को 684 मरीज कोरोना पाॅजिटिव पाए गए। जबकि इसी दिन 1031 मरीज ठीक होकर अपने घर गए। 25 सितंबर को भी ऐसी ही स्थिति रही। राज्य में 928 नए मामले सामने आए। वहीं, 1488 मरीज रिकवर हुए। जबकि 26 सितंबर को 949 नए कोरोना केस मिले। जबकि 1007 लोग स्वस्थ होकर घर गए।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर : कोरोना पर आफत और राहत एक साथ, जानें क्या है पूरा मामला first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top