टनकपुर : पिछले दो दिन से हो रही बारिश लोगों पर आफत बनकर बरसी है. जहां इस बारिश ने टनकपुर से लगे ग्रामीण इलाकों में तबाही मचाकर मचाई। वहीं, सूखीढांग में काश्तकारों की खड़ी फसल तबाह और बर्बाद हो गई. क्षेत्र में हुए नुक्सान का निरीक्षण उप जिलाधिकारी हिमांशु कफल्टिया ने प्रशासन की टीम के साथ किया। बारीश के कारण कारण सूखीढांग गांव में खड़ी फसलों एवं उद्यान फसलों को काफी नुकसान हुआ है.

उप जिलाधिकारी हिमांशु कफल्टिया ने राजस्व उप निरीक्षक एवं तहसीलदार को गांव में हुए नुकसान की विस्तृत रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिये. उनके साथ टीम में तहसीलदार खुशबू पांडे व राजस्व उपनिरीक्षक प्रतिभा मौजूद थे. ग्रामीणों ने एसडीएम को बताया कि पीडब्ल्यूडी की सड़क खस्ताहाल है.

पीने के पानी की समस्या लगातार बनी हुई है. साथ ही उन्होंने बताया कि वन पंचायत भूमि होने के कारण लगभग 300 मीटर सड़क का मामला अधर में लटका हुआ है. बाहरी व्यक्तियों द्वारा वन पंचायत एवं समाज कल्याण की जमीनों पर कब्जा किया गया है. इन सभी मामलों की ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी के समक्ष शिकायत दर्ज करायी.

The post उत्तराखंड : जाते हुए तबाही मचा रहा मानसून, इस जिले में बारिश से फसलों को नुकसान first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top