FILE PHOTO

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब तक करीब साढ़े 42 हजार मामले राज्य में पाॅजिटिव आ चुके हैं। हालांकि ठीक होने वाले मरीजों की दर भी बढ़ी है, लेकिन, इस बीच जो चिंता की बात है। वह यह है कि कोरोना के कारण मौत के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। राज्य में अब तक 500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

मरने वालों का आंकड़ा 512 तक पहुंच गया है। राज्यभर की बात करें तो राज्य में मौत की दर राष्ट्रीय औसत से कम है। राष्ट्रीय स्तर पर मृत्यु दर 1.60 प्रतिशत है और प्रदेश की 1.20 प्रतिशत है। लेकिन, जो डरावनी और चिंता की बात है। वह यह है कि देहरादून जिले में सबसे अधिक 251 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

देहरादून जिले में मृत्यु दर करीब 2.24 प्रतिशत है। नैनीताल में 97 मरीजों की मौत हुई है, मृत्यु दर 1.85 प्रतिशत है। अब तक हुई मौत में देहरादून, ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार और नैैनीताल में 94 प्रतिशत मौतें हुईं है। नौ पर्वतीय जिलों में 32 संक्रमितों की मौत हुई है। राज्य में चमोली एक मात्र ऐसा जिला है, जहां कोरोना से अब तक एक भी मौत नहीं हुई है।

The post उत्तराखंड ब्रेकिंग : इस जिले में हो रही कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें, अब तक इतनों की गई जान first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top