देहरादून: कारपेंटर के बेटे ने वो कर दिखाया, जिसके लिए लाखों छात्रा तैयारी करते हैं। खासबात यह है कि इसके लिए उसे मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ा। कारपेंटर के बेटे आयुष धीमान ने शुक्रवार की रात आए JEE मेन रिजल्ट में 97.70 परसेंटाइल हासिल की है। आयुष अब आईआईटी में दाखिले की प्रवेश परीक्षा JEE एडवांस की तैयारियों में जुट गए हैं।

देहरादून के गांधीग्राम कांवली रोड निवासी आयुष धीमान के पिता कपिल धीमान कारपेंटर का काम करते हैं। आयुष ने दो साल की मेहनत के बाद यह कामयाबी हासिल की है। पिछले साल एसजीआरआर तालाब से 12वीं पास करने वाले आयुष ने जेईई मेन में 87 परसेंटाइल हासिल किया था। JEE एडवांस के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाए थे।

आयुष ने एक साल और तैयारी करने की ठानी। इस साल मेहनत करके परीक्षा दी और 97.70 परसेंटाइल हासिल किया। आयुष के शिक्षक एवं अविरल क्लासेज के निदेशक डीके मिश्रा का कहना है कि भले ही वह सामान्य परिवार से हो लेकिन उसके अंदर आगे बढ़ने की जो चाहत है, वह उसे कामयाब इंजीनियर बनाएगी। उन्होंने अपनी कमजोरियों को पहचानकर परीक्षा दी और इतना अच्छा रिजल्ट हासिल किया।

The post उत्तराखंड : कारपेंटर के बेटे ने मुश्किल हालात में हासिल की ये सफलता, अब पूरा होगा सपना first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top