देहरादून : कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी देहरादून से लेकन पहाड़ी जिलों तक कोरोना लगातार बढ़ता ही जा रही है। हालांकि कोरोना की सबसे ज्यादा रफ्तार राज्य के चार मैदानी जिलों में है, लेकिन इनमें सेबसे ज्यादा चिंताजनक हाल राजधानी देहरादून में है। यहां सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं। जबकि, अस्पतालों में खासकर दून अस्पताल में कोरोना मरीजों को भर्ती करने की जगह तक नहीं बची है। मरीजों को अब निजी अस्पतालों में भेजा जा रहा है।

कोरोना के एक्टिव केस के मामले में देहरादून पहले स्थाप पर है। इसके अलावा हरिद्वार दूसरे, ऊधमसिंह नगर तीसरे और नैनीताल चैथे स्थान पर है। देहरादून जिले में जिले में मौजूदा समय में कोरोना के 1809 एक्टिव केस हैं। हरिद्वार में 1362, ऊधमसिंह नगर में 1327 और नैनीताल जिले में 995 एक्टिव मामले हैं।

पूरे प्रदेश की बात करें तो सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट के मामले में भी देहरादून सबसे आगे हैं यहां 73290 टेस्ट हो चुके हैं। इसके अलावा दूसरे स्थान पर हरिद्वार में 72778, ऊधमसिंह नगर में 69094 और नैनीताल में 36586 कोरोना टेस्ट हो चुके हैं।

The post उत्तराखंड : दून में डरा रहा है कोरोना, सबसे ज्यादा एक्टिव केस, ऐसा है अस्पतालों का हाल first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top