रुद्रपुर: NH-74 घोटोला से जुड़ी बड़ी खबर है। इसम मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। ED ने ऊधमसिंह नगर जिले में NH-74 के लिए भूमि अधिग्रहण में करोड़ों रुपये के घोटाले में एक ही परिवार के छह किसानों और एक पेपर मिल की 11.62 करोड़ की अचल संपत्ति जब्त कर ली है। साथ ही घोटाले के आरोपियों के पांच बैंक खाते भी सीज कर दिए। इस मामले में लंबे समय से जांच चल रही है। कई लोग गिरफ्तार भी हुए थे।

NH-74 घोटाले में पुलिस की ओर से दर्ज एफआईआर और चार्जशीट के आधार पर ED ने 2018 में राजस्व अधिकारी डीपी सिंह, अनिल शुक्ला समेत मुआवजा लेने वाले किसानों के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था। घोटाले में शामिल आरोपियों के खिलाफ तब से ही लगातार कार्रवाई जा रही है।

ED की जांच के अनुसार किसान बलवंत सिंह और बरिंद्र सिंह ने भूमि मुआवजे के रूप में मिले नौ करोड़ और हरजिंद्र सिंह ने एक करोड़ की राशि को जसदीप सिंह गोराया और महक कौर ने बैंक खाते में ट्रांसफर किया है। रमेश कुमार ने मुआवजा राशि को परिवार के सदस्य के नाम से फिक्स डिपॉजिट किया था। NH-74 घोटाले की जांच के लिए गठित एसआईटी की चार्जशीट में 215.11 करोड़ का घोटाला पाया गया है। इस घोटाले में किसानों को निर्धारित दरों से कई गुना ज्यादा दरों पर मुआवजा दिया गया था।

The post उत्तराखंड के इस घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति जब्त, बैंक खाते सीज first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top