देहरादून। बल्लूपुर से IMA होते हुए प्रेमनगर की ओर आने जाने वाले लोगों के लिए एक राहत भरी खबर है। अब IMA के सामने आपको रेड लाइट पर नहीं रुकना होगा। अब यहां पर दो टनल्स का निर्माण कराया जा रहा है। इसका शिलान्यास 28 सितंबर को किया जाएगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वर्चुअल रूप से इस सुरंगों के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे।

दरअसल पिछले काफी वक्त से IMA के सामने से गुजरने वाले ट्रैफिक को लेकर सवाल उठते रहें हैं। कभी ट्रैफिक जाम को लेकर तो कभी IMA जैसी राष्ट्रीय महत्व की बेहद संवेदनशील संस्था की सुरक्षा को लेकर। ऐसे में कई बार कोशिश हुई कि इसके सामने से गुजरने वाले ट्रैफिक को डाइवर्ट किया जाए। मौजूदा वक्त में आबाादी बढ़ने के साथ ही अब ट्रैफिक भी बेहद बढ़ गया था। इसी को देखते हुए अब IMA के सामने अंडरग्राउंड टनल्स का निर्माण कराया जाएगा। दो सुरंगों को निर्माण होगा। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस संबंध में जानकारी दी है। सीएम ने कहा है कि दो सुरंगों का निर्माण होगा। एक आर-पार जाने के लिए और एक आने के लिए। आईएमए में दो सुरंगों के निर्माण के लिए केन्द्र सरकार से 45 करोड़ रूपये की स्वीकृति मिल चुकी है। सीएम ने इसके लिए रक्षा मंत्री को आभार ज्ञापित किया है। 28 सितंबर को दोपहर 3.30 पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वर्चुअल रूप से इन टनल्स का शिलान्यास करेंगे।

The post अच्छी खबर। IMA के पास बनेगा अंडर पास, इस तारीख को रक्षा मंत्री करेंगे शिलान्यास first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top