पिथौरागढ़ : युवाओं को नशे के दुष्परिणामों से जागरुक कर व फिजिकल फिटनेस के प्रति प्रेरित करने के लिए पिथौरागढ़ पुलिस द्वारा “1 Minute Plank Challenge” का आज 11वाँ दिन है। पिथौरागढ़ एसपी की इस मुहिम में अब तक 1000 से अधिक लोगों ने प्रतिभाग किया जिसमे पुलिस अधिकारी कर्मचारी से लेकर बच्चे बूढ़े और आम नागरिक शामिल है।

आपको बता दें कि पिथौरागढ़ की एसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने 10 सितंबर 2020 से “1 Minute Plank Challenge” का शुभारम्भ किया गया है, जिसके तहत युवाओं को नशे के दुष्परिणामों से जागरुक करने व फिजिकल फिटनेस के प्रति प्रेरित कर प्रतिदिन “1 Minute Plank Challenge” का वीडियो बनाकर अपनी फेसबुक के माध्यम से पोस्ट किया जा रहा है और अपने दोस्तों को भी टैग कर प्रेरित किया जा रहा है। जिससे प्रेरित होकर जनपद पिथौरागढ़ के साथ-साथ अन्य जगहों से भी स्कूली बच्चों, छात्र-छात्राओं, शिक्षकों, खिलाडियों, युवक-युवतियों, वरिष्ठ नागरिकों सहित 04 वर्ष की आयु से 70 वर्ष की आयु वाले हर वर्ग के व्यक्तियों द्वारा बढ़-चढ़कर इस अभियान में प्रतिभाग कर अपनी-अपनी फेसबुक वाल सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म में अपलोड कर अपने मित्रों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। लोगों को नशे से जागरूक किया जा रहा है। पिथौरागढ़ पुलिस द्वारा इस के लिए #BE_MY_WORKOUT_BUDDY, #1_MINUTE_PLANK_CHALLENGE और #PITHORAGARH_POLICE हैशटैग बनाया गया था जिसे काफी संख्या में लोगों द्वारा इस्तेमाल किया गया।

जनपद पिथौरागढ़ पुलिस की इस मुहिम में अब तक 1000 से अधिक लोगों द्वारा प्रतिभाग किया गया है और लगातार आगे भी किया जा रहा है। आप सभी का इस मुहिम को सफल बनाने हेतु आभार व्यक्त करती है ।पिथौरागढ़ पुलिस की ओर से TOP 03 अभिप्रेरकों को पुरस्कृत किया जाएगा। गौरतलब है कि इस का मुख्य उद्देश्य दूसरों से प्रतिस्पर्धा करना नहीं है अपितु अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित करना है। जो व्यक्ति अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित करेगा उसी आधार पर TOP 03 का चयन किया जाएगा।

The post उत्तराखंड में छा रही इस IPS की मुहिम, 1000 से अधिक लोगों ने किया प्रतिभाग first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top