देहरादून : कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए मार्च में पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया था वहीं बसों, हवाई सेवाओं और ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी थी। वहीं अब हालात और खराब हो गए हैं. वहीं अनलॉक 4 में उत्तराखंड का पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश ने अंतर्राज्यीय बसों जैसे दिल्ली हरियाणा और राजस्थान के लिये बसों को संचालन शुरु कर दिया है जिससे लोगों को आने जाने में सहूलियत होगी लेकिन अगर लापरवाही बरती गई तो खतरनाक भी साबित हो सकता है। वहीं यूपी ने उत्तराखंड में बसों के संचालन के लिए प्रस्तवा भेजा है हालांकि अभी त्रिवेंद्र सरकार ने इस पर फैसला नहीं लिया है। आपको बता दें कि 100 बसे दोनो राज्यों के बीच चलें ये प्रस्ताव फिलहाल विचारधीन है। आए दिन कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। जिससे लोगों में डर का माहौल है। ऐसे में बसों मे सफर करना भी खतरे से खाली नहीं है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड परिवहन निगम में 1400 बसों के बेड़े में से सबसे ज्यादा बसों का संचालन दिल्ली के लिये वाया उत्तरप्रदेश से होते हुए होती है। दिल्ली राजस्व के लिहाज से भी राज्य के लिये बेहद जरूरी है। उतर प्रदेश उत्तराखंड के लिये बसों का संचालन करना चाहता है। प्रस्ताव भी त्रिवेंद्र सरकार को भेजा गया है लेकिन शासन ने इस पर अभी मुहर नहीं लगाई है।  इस पर सरकार सोच समझ कर फैसला लेगी क्योंकि उत्तराखंड में कोरोना बेकाबू हो चला है। आए दिन 1000 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। एमडी रोडवेज ऱणवीर सिंह चौहान के मुताबिक फिलहाल बसों के संचालन पर अंतिम निर्णय शासन स्तर से लिया जाना है यूपी का प्रस्ताव विचाराधीन है।

The post Unlock-4 : यूपी ने अंतर्राज्यीय स्तर पर शुरु किया बसों का संचालन, उत्तराखंड को भी भेजा प्रस्ताव first appeared on Khabar Uttarakhand News.





1 comments:

See More

 
Top