कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में तबाही मची है। करोड़ों लोग इसकी चपेट में हैं। लाखों की मौतें हो चुकी हैं। दुनियाभर के देशों की अर्थव्यवस्था को कोरोना ने बताह कर दिया है। ऐसे समय में WHO ने दुनिया को आने वाले महामारी से सचेत रहने के लिए चेताया है। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि दुनिया को आने वाले समय में किसी भी तरह की महामारी से लड़ने के लिए सजग, सतर्क और पहले से ज्यादा तैयार रहना चाहिए।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने चेतावनी दी है कि दुनिया को अगली महामारी के लिए भी तैयार रहना चाहिए। डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस अधनोम ग्रेबेसियस ने कहा कि दुनिया को अगली महामारी के लिए बेहतर तरीके से तैयार होना चाहिए। साथ ही उन्होंने देशों से सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए भी कहा है। उन्हांेंने कहा कि कोरोना ने दुनिया को सिखाया कि उनको सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं में अधिक निवेश करना चाहिए।

टेड्रोस ने कहा कि यह आखिरी महामारी नहीं होगी। इतिहास ने हमें सिखाया है कि प्रकोप और महामारी जीवन का एक हिस्सा और सत्य तथ्य है। उन्होंने आगे कहा कि अगर अब जब भी अगली महामारी आएगी, तो दुनिया को तैयार होना चाहिए। इस बार की तुलना में अधिक तैयार रहना होगा।

The post WHO की डरावनी चेतानी, आने वाली महामारी के लिए रहें तैयार! first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top