नई दिल्ली : एक संस्था ने बालिका के जन्म पर 11 हजार रुपये का फिक्स डिपॉजिट उपलब्ध कराने की घोषणा की है। जेनेक्स अपने बाल विकास कार्यक्रम के तहत देश में लैंगिक समानता पर काम कर रहे इस संगठन ने शनिवार को कहा कि इस घोषणा का लाभ उन सभी अभिभावकों को मिलेगा, जो बच्ची के जन्म से पहले अपना नाम संगठन की वेबसाइट पर पंजीकृत कराएंगे।

कंपनी की तरफ कहा गया कि इस कार्यक्रम का लाभ पूरे देश में हर किसी को निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए अभिभावकों को www.genexchild.com पर जाकर अपना पंजीकरण कराना होगा।इस पहल का मकसद हर बालिका को 18 साल की उम्र में अपने खुद के पैसे के साथ सशक्त बनाना है। बालिग होने पर पंजीकृत बच्ची अपनी रकम का इस्तेमाल अपनी शिक्षा, व्यापार या विवाह में करने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र होगी।

जेनेक्स के संस्थापक पंकज गुप्ता ने कहा, हम अपने 1.5 लाख नेटवर्क पार्टनरों के साथ मिलकर इस पहल की घोषणा करने में गर्व महसूस कर रहे हैं। यह अगली पीढ़ी को आत्मनिर्भर व स्वतंत्र बनाने की दिशा में छोटी सी पहले है।उन्होंने कहा कि कंपनी इसके लिए कोई फॉरेन फंडिंग नहीं ले रही है और न ही अभिभावकों से ही एक भी ररुपया लिया जा रहा है।

The post बेटी के जन्म पर मिलेंगे 11 हजार, पहले करना होगा ये काम first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top