रुद्रपुर : यूपी में एक ओर जहां बेटियों की सुरक्षा को लेकर सवार खड़े किए जा रहे हैं और जमकर विरोध प्रदर्शन सरकार और पुलिस के खिलाफ किया जा रहा है तो वहीं उत्तराखंड में भी बेटियां सुरक्षित नहीं है को दहेज लोभियों की शिकार हो रही है तो कोई अपनों के भी भेंट चढ़ रही है। कोई प्रताड़ना से परेशान होकर खुद का जीवन ही खत्म करने जैसा कदम उठा रही हैं।

आपको बता दें कि एक ओर रुद्रप्रयाग में तीन महीने ब्याह के लाई गई बहू का शव जंगल में पेड़ से लटका मिला और परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया तो वहीं रुद्रपुर में एक नवविवाहिता अपने ही कमरे की छत पर फंदे से लटकी मिली। जानकारी मिली है कि मृतका का तकरीबन एक साल पहले प्रेम विवाह हुआ था। शादी के एक साल ही हुए थे कि विवाहिता का शव कमरे की छत पर लगे फंदे से लटका मिला और इसे आत्महत्या बताया जा रहा है। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

जानकारी मिली है कि जगतपुरा की रहने वाली रिया सागर ने एक वर्ष पूर्व सुभाष कालोनी निवासी सुनील प्रजापति से प्रेम विवाह किया था। वे खेडा क्षेत्र में कमरा किराये पर लेकर रह रहे थे। पिछले कुछ दिनों से दोनों में अनबन चल रही थी। आज सुबह लगभग साढ़े तीन बजे रिया ने कमरे की छत से लटके पंखे के कुंडे से लटक कर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुची और घटना की जानकारी ली। शव का पंचनामा करवाया जा रहा है।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर : फंदे से लटकी मिली नवविवाहिता, 1 साल पहले की थी लव मैरिज first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top