रामनगर के कोसी डैम पर चढ़ कर एक व्यक्ति ने आत्म हत्या करने की कोशिश की। आज मोलेखाल, जिला अल्मोड़ा निवासी 70 वर्षीय राम सिंह कोसी बैराज के डैम पर चढ़ गया। अचानक इस व्यक्ति को डैम पर चढ़ता देख पहले मौके पर मौजूद सिचाई विभाग के कर्मियों ने रोकने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माना। सिंचाई कर्मियों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस कर्मियों ने व्यक्ति को नीचे उतरने की विनतियां की लेकिन वो जिद्द पर अड़ा रहा। तभी कोतवाली पुलिस के कांस्टेबल ने साहस दिखाया। कोतवाली में तैनात कांस्टेबल नसीम अहमद ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए अपने प्राणों की बाजी लगा दी और दूसरे छोर से पुल पर चढ़ गये। वहीं इसके बाद कोतवाली के दूसरे कांस्टेबल मुकेश नेगी व ट्रैफिक पुलिस के सिपाही संतोष सिंह भी पुल पर चढ़ गये ओर राम सिंह को दबोचकर नीचे ले आए।

इस दौरान मौके पर हड़कंप मच गया।सबकी सांसे अटकी रही। लेकिन पुलिसकर्मियों ने साहस दिखाया और अपनी जान की परवाह किए बिना व्यक्ति को बचाकर ले आए। इसके बाद पुलिस राम सिंह को पकड़कर कोतवाली ले गई और आत्म हत्या करने के कारणों  की जानकारी जुटाने में लगी है।

गौरतलब है कि कुछ वर्ष पूर्व भी लखनपुर में पानी की टँकी पर आत्मदाह करने वाले स्व.रोहित पांडे को नसीम अहमद के द्वारा अदम्य साहस का परिचय देते हुये टँकी पर चढ़कर पानी का भीगा कट्टा डालकर उनके शरीर को आग की लपटों से बचाकर टँकी से नीचे लाने का सराहनीय कार्य किया गया था।

The post रामनगर : कोसी डैम पर चढ़ा 70 साल का व्यक्ति, पुलिस कांस्टेबलों ने दिया साहस का परिचय first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top