रुद्रपुर : उत्तराखंड में शिक्षकों की फर्जी दस्तावेज का मामला हमेशा से सुर्खियों में रहता है. वहीं अब मामला नेताओ तक जा पहुंचा है। जी हां जिला पंचायत उपाध्यक्ष त्रिनाथ विश्वास की हाईस्कूल की मार्कशीट जांच में फर्जी पाए जाने पर  उनके खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं औऱ जवाब मांगा गया है। वहीं खबर है कि त्रिनाथ विश्वास की जिला पंचायत सदस्यता जा सकती है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले साल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हुआ हुआ था। त्रिनाथ विश्वास भाजपा से जिला पंचायत सदस्य चुने गए थे। बाद में जिला पंचायत उपाध्यक्ष पद चुने गए। एक व्यक्ति ने चुनाव में नामांकन पत्र के साथ त्रिनाथ विश्वास पर फर्जी मार्कशीट संलग्न लगाने की शिकायत मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना से शिकायत की। सीडीओ ने एडीएम जगदीश चन्द्र कांडपाल को जांच सौंपकर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा। जांच में शिकायत सही पाई गई। जांच रिपोर्ट डीएम रंजना राजगुरु को उपलब्ध कराई गई। जांच रिपोर्ट के आधार पर डीएम ने मंगलवार को जिला पंचायत राज अधिकारी को त्रिनाथ से स्पष्टीकरण लेने व केस दर्ज करने के आदेश दिए।

वहीं बता दें कि डीपीआरओ विद्या सिंह सोमनाल ने पंचायत राज अधिनियम की धारा 90 के तहत जिला पंचायत उपाध्यक्ष त्रिनाथ विश्वास से 10 दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही पन्तनगर थाने में धोखाधड़ी में केस दर्ज करने को कहा है।

The post उत्तराखंड : BJP जिला पंचायत उपाध्यक्ष की मार्कशीट निकली फर्जी, केस दर्ज करने के आदेश first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top