देहरादून। 2021 में होने वाले हरिद्वार महाकुंभ के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। इसको लेकर मंगलवार को सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिवालय में समीक्षा की बैठक ली। वहीं बैठक के बाद शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने प्रेस वार्ता कर बैठक के बारे में जानकारी दी। मदनकौशिक ने बताया कि बैठक में कुम्भ मेले के स्वीकृति कामों पर चर्चा की गई। साथ ही भव्य और दिव्य कुम्भ के आयोजन पर चर्चा हुई। बका दें कि कुम्भ को लेकर 25 वीं बैठक शासन स्तर पर हुई है।

मदन कौशिक ने जानकारी दी कि दिसंबर तक अखाड़ा परिषदों के साथ बैठक होनी है। मुख्य सचिव ने हर सप्ताह कुम्भ की तैयारियों की समीक्षा करने के निर्देश दिए गए। शासकीय प्रवक्ता ने जानकारी दी कि दिसंबर तक कुम्भ की तैयारियां पूरी कर ली जाएगी। हरिद्वार चमचमाता दिखेगा। मदन कौशिक ने जानकारी दी कि अगले दो तीन दिन में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अलग से फिर से बैठक लेंगे।

मदन कौशिक ने जानकारी दी कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए स्वास्थ्य को देखते हुए डॉक्टरों की व्यवस्थाओं को करने के निर्देश दिये हैं। जानकारी दी कि मेले में 400 से 500 अलग डॉक्टरों को मेले के आवश्यकता पड़ती है। केंद्र सरकार से भी इस हफ्ते में बात होगी। साथ ही केंद्र सरकर से ट्रांसपोर्ट को लेकर की बातचीत जाएगी।

The post हरिद्वार कुंभ मेले की तैयारियां जोरों पर, सीएम त्रिवेंद्र रावत ने ली बैठक first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top