देहरादून: डीजीपी अनिल के. रतूड़ी ने जनपद प्रभारियों, सेनानायकों और परिक्षेत्र प्रभारियों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना काल में कार्रवाई को और तेज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बढ़ाने, आगामी त्यौहार दशहरा, दुर्गा पूजा, बारह बफात, वाल्मीकि जयंति तथा और पिरान कलियर उर्स के साथ ही पूर्णागिरि मेला होना है। इसको देखते हुए कोरोना और कानून व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त करना जरूरी है। इसको देखते हुए सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को निर्देश जारी किए गए।

डीजीपी ने कोविड-19 के दौरान अभी तक सरहानीय कार्य करने के लिए समस्त पुलिसकर्मियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आप सभी ने इस चुनौती में मानवीयता, दृढ़ता और विनम्रता के साथ सरहानीय कार्य किया है। कर्तव्य पालन में हमारे 1519 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुए, जिसमें से 1381 पुलिसकर्मी स्वस्थ हो गए हैं। 1243 पुलिसकर्मी वापस ड्यूटी करने लगे हैं।

इस लड़ाई में हमारे 2 पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में अनलाॅक के दौरान अभी कोविड-19 की स्थिति यथावत बनी हुई है। इस चुनौती के दृष्टिगत हमें इससे बचाव के लिए सभी प्रकार की सावधानियों को जीवन में शामिल करना है।

डीजी लाॅ एंड आॅर्डर अशोक कुमार ने सभी जनपद प्रभारियों को महिलाओं के विरूद्ध अपराधों के सम्बन्ध में संवेदनशील रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं अपराधों का तुरंत पंजीकरण करते हुए उस पर कार्रवाई करें। जिससे, पीड़ित को रिलीफ मिल सके। बलात्कार से सम्बन्धित शिकायत में यदि एरिया आॅफ जुरीडिक्शन की समस्या हो, तो भी एफआईआर अवश्य लिखी जाए, चाहे जीरो नम्बर ही हो।

1. कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई में तेजी लाएं और सख्ती बरतें। इस दौरान अपने अधिनस्थों को व्यवहार में शालीनता और अनुशासन बनाए रखने के लि निर्देशित करें।

2. त्यौहार दशहरा, दुर्गा पूजा, बारह बफात, वाल्मीकि जयंति और पिरान कलियर उर्स व पूर्णागिरि मेला के दृष्टिगत समस्त जनपद प्रभारियों को जिलाधिकारी से सम्नवय बनाने, आयोजक समितियों वत धर्मगुरूओं से भी वार्ता कर केन्द्र व राज्य सरकार की गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए निर्देशित किया गया।

3.माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में 8 अक्टूबर से ‘जन आन्दोलन’ कोरोना उचित व्यवहार की शुरूआत की है। इस आंदोलन से हम सभी ने दिल से जुड़ना है और कोरोना के अनुसार व्यवहार करना है। इस आंदोलन का सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार बढ़ाने के लिए भी सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को निर्देश जारी किए गए।

The post उत्तराखंड : डीजीपी ने दिए पुलिस कप्तानों को निर्देश, त्योहारी सीजन के लिए रहें तैयार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top