देहरादून : फौज में भर्ती होने का हर किसी का सपना है। खास तौर पर बात करें उत्तराखंड की तो उत्तराखंड के युवा हमेशा फौज में जाने को तत्पर रहते हैं। लेकिन इन्हें भोले भाले युवाओं से फौज के नाम पर ठगी की जा रही है। युवाओं को फौज में भर्ती कराने का लालच देकर ठगा जा रहा है और ऐसे ही गैंग का पर्दाफाश किया देहरादून एसटीएफ ने।

जी हां बता दें कि फौज में भर्ती कराने के नाम युवाओं से धोखाधड़ी कर लाखों रुपए वसूलने वाले आरोपी को एसटीएफ की टीम ने बीते शाम थाना पटेल नगर स्थित कश्मीरी कॉलोनी के एक मकान से गिरफ्तार किया।एसटीएफ को मौके से आर्मी और एयरफोर्स के अधिकारियों के कुछ परिचय पत्र व अन्य दस्तावेज बरामद किए गए।साथ ही कमरे की तलाशी लेने पर आर्मी की वर्दी,मेडल,फर्जी नियुक्ति पत्र और अधिकारियों की फर्जी मोरे बरामद की गई।एसटीएफ द्वारा आरोपी के खिलाफ थाना पटेल नगर में मुकदमा पंजीकृत कराया गया।

धोखाधड़ी से आर्मी में नौकरी दिलाने के नाम पर एसटीएफ को  पिछले कई दिनों से सूचना आ रही थी।जिसके चलते इस संबंध में में एसटीएफ टीम का गठन किया।शाम को सूचना मिलने पर थाना पटेल नगर क्षेत्र के अंतर्गत निरंजनपुर मडी की कश्मीरी कॉलोनी में एक व्यक्ति जो अपने को आमी आफीसर बताता द्वारा कई स्थानीय युवकों से आर्मी में भर्ती करवाने के नाम पर पैसा लिया जा रहा है।एसटीएफ टीम द्वारा थाना पटेलनगर स्थित कश्मीरी कालोनी के एक मकान पर ददिश दी गई, तो वहाँ पर एक लड़का मौजूद मिला, उससे नाम पता पूछते हुए जानकारी मिली की आशुतोष पाठक प निवासी नीतू पल्ली पूर्व कृटियाणी, थाना रीजेन्ट पार्क जिला-दक्षिण,24 परगना कोलकाता बताया (हाल निवासी कश्मीरी कालोनी, निरंजनपुर मंडी, थाना पटेलनगर जनपद देहरादून) बताया गया। मौके से गिरफ्तार किये गये आरोपी आशुतोष के पास से आर्मी और एयरफोर्स के अधिकारियों के कुछ परिचय पत्र सहित अन्य दस्तावेज बरामद किये गये। एसटीएफ द्वारा कमरे की तलाशी में आरोपी की अटैची से एयरफोर्स आर्मी की वर्दी मैडल,फर्जी नियुक्ति-पत्र और अधिकारियों की फर्जी मोहरे बरामद की गई।आरोपी के खिलाफ थाना पटेल नगर पर मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

एसटीएफ सीओ अंकुश मिश्रा ने बताया की आरोपी धोखाधडी कर आमी में भर्ती कराने के नाम से लोगों से लाखों रूपये लेकर उनके फर्जी नियुक्ति-पत्र तैयार कर उनसे अवैध वसूली की गई है।साथ ही पूछ-ताछ के दौरान यह भी जानकारी हुई है कि आरोपी द्वारा आर्मी कैम्पस में घुसने का प्रयास किया जा रहा था जहाँ से गोपनीय सूचना संकलित किये जाने का प्रयास किया गया। आरोपी से गोपनीय सूचनाओं के सम्बन्ध में एसटीएफ द्वारा सूचनाओं की सत्यता के बारे में जांच की जा रही है।

The post उत्तराखंड में 'फौजी गैंग' का पर्दाफाश, ऐसे करते थे बेरोजगारों से भर्ती के नाम पर ठगी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top