मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने प्रदेश की जनता से सोशल मीडिया के जरिए खास अपील की है। सीएम ने कहा कि राज्य के बुजुर्ग, बीमार और गर्भवती महिलाओं की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत के मामले अधिक सामने आ रहे हैं। ऐसे में इस वर्ग के लोगों को विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है।  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद हुई मौत के मामले में अभी तक जो तथ्य अभी तक सामने आए हैं उनमें सबसे बड़ी बात यह है कि ज्यातार मरने वालों की उम्र 50 साल से अधिक थी। अधिकतर बुजुर्गों की मौत कोरोना के कारण हुई है जिन्हें गंभीर बिमारियां थी जिन्होंने सही समय पर बिमारी का इलाज नहीं कराया।

सीएम ने कहा कि शुगर, बीपी और कैंसर जैसी बीमारियों से ग्रसित मरीजों की भी काफी संख्या में मौत हुई है। उन्होंने राज्य के सभी नागरिकों से अपील की कि वे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तय किए गए मानकों का पूरी तरह पालन करें। खासकर बीमार, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं को विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यदि किसी में संक्रमण के लक्षण दिखते हैं तो तत्काल अस्पताल जाकर डॉक्टर को दिखाएं, जांच करांए और अस्पताल में भर्ती होकर इलाज कराएं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बावजूद जांच न कराने वाले और इलाज में देरी करने वालों के लिए मुश्किल खड़ी हो रही है ऐसे में यह नौबत न आने दें। उन्होंने कहा कि सरकार संक्रमण से बचाव व इलाज की सुविधाओं का विकास कर रही है।

The post सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की जनता से अपील-लक्षण दिखने पर जांच और इलाज में न करें देरी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top