अल्मोड़़ा : नैनीताल हाईकोर्ट से यौन शोषण के आरोप में घिरे बीजेपी विधायक महेश नेगी के लिए बड़ी राहत भरी खबर है। जी हां बता दें कि दुष्कर्म के आरोप में घिरे द्वाराहाट से भाजपा विधायक महेश नेगी की गिरफ्तारी पर होईकोर्ट ने रोक लगी दी। बता दें कि विधायक महेश नेगी ने उनके खिलाफ दायर की गई एफआईआर को रद्द करने को लेकर याचिका दायर की थी। मामले में नैनीताल हाई कोर्ट के न्यायाधीश नारायण सिंह धनिक की एकल पीठ ने राज्य सरकार को 3 सप्ताह के भीतर अपना जवाब पेश करने के लिए आदेश दिए हैं।

आपको बता दें कि द्वाराहाट से बीजेपी विधायक महेश नेगी पर एक महिला ने यौन शोषण करने का आरोप लगाया और पुलिस को तहरीर दी। न्याय न मिलने पर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। महिला ने नेहरू काॅलोनी थाने में विधायक के खिलाफ शिकायत की थी। स्पेशल टीम गठित कर मामले की जांच की जा रही है। टीम मसूरी सेलेकर दिल्ली तक जा पहुंची और होटलों में डिटेल खंगाली। टीम को कई सबूत भी मिले। जांच टीम विधायक होस्टल भी गई। वहीं भी महिला की इंट्री के सबूत मिले।  हलचल तेज हो गई कि बीजेपी विधायक की गिरफ्तारी हो सकती हैष इसके बाद विधायक गुरुग्राम में भर्ती हुए। उन्होंने जानकारी दी कि वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं ठीक होने के बाद वो उत्तराखंड लौटे।

वहीं इसके बाद विधायक महेश नेगी ने भी अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने के लिए हाईकोर्ट में याचिक दायर की। सोमवार को न्यायाधीश न्यायमूर्ति एनएस धानिक की एकलपीठ ने विधायक नेगी की याचिका पर सुनवाई करते हुए गिरफ्तारी पर फिलहाल रोक लगा दी है। साथ ही पीड़ित महिला को भी नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर : बीजेपी विधायक यौन शोषण मामले को लेकर हाईकोर्ट से बड़ी खबर first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top