हरिद्वार : लक्सर मेन बाजार घर में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई जिसमे हजारों की कीमत का सामान जलकर खाक हो गया। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक हजारों रुपये का नुकसान हो चुका था। वहीं अतिक्रमण के कारण फायर ब्रिगेड भी समय पर नहीं पहुंच पाई.

अतिक्रमण के कारण फायर सर्विस की गाड़ी को पहुंचने में लगा काफी समय

बता दें मेन बाजार लक्सर जितेंद्र कपूर के निवास पर दूसरी मंजिल पर अचानक धुआं निकलने लगा। धुआं निकलता देख बाजार में अफरा तफरी मच गई। आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। आनन-फानन में फायर सर्विस को बुलाया गया लेकिन बाजार में अतिक्रमण के कारण फायर सर्विस को पहुंचने में काफी समय लगा। काफी समय बीत जाने के बाद दूसरे मार्ग से फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया।

दूसरे रास्ते से पहुंची फायर ब्रिगेड

वहीं फायर बिग्रेड इंचार्ज अब्दुल रहमान ने बताया कि सूचना मिली थी बाजार में आग लगने की मगर बाजार में दुकानदार द्वारा अपना सामान दुकानों से बहार लगा होने के कारण गाड़ी को लाने में दिक्कत हो रही थी जिसके कारण दूसरे रास्ते से बाजार में पहुंचा गया। आग पर काबू पा लिया गया आग काफी भयंकर थी जिसमें कोई जनहानि नहीं हुई है। नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

वहीं मौके पर पहुंचे लक्सर तहसील व्यापार मंडल अध्यक्ष अजय वर्मा ने बताया कि व्यापारियों द्वारा अपना सामान दुकानों से बाहर लगा रखा है जिसके कारण फायर ग्रेड सर्विस को आने में समय लगा। नगर पालिका को इस बाबत कहा जाएगा जिन दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण कर रखा है उन पर शीघ्र कार्यवाही की जाए ताकि भविष्य में कोई बाजार में दुर्घटना या आगजनी हो जाती है तो उसमें समय से प्रशासन द्वारा सुविधा मोहिया होने में किसी प्रकार की दिक्कत ना आए

The post लक्सर : बाजार में लगी भीषण आग, अतिक्रमण के कारण समय से नहीं पहुंच पाई फायर ब्रिगेड first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top