देहरादून : आम आदमी पार्टी की नीतियों और दिल्ली में हुए विकास कार्यों को देखते हुए  उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी में जुड़ने का सिलसिला लगातार जारी है। बीते 4 दिनों में  आप सदस्यता अभियान के तहत आप के पदाधिकारियों की उपस्थिति में गढ़वाल के कई इलाकों में सैकड़ों जनप्रतिनिधियों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।

इसी कड़ी में आज देहरादून में दिल्ली विधायक प्रवीण कुमार और आम आदमी पार्टी अध्यक्ष एस एस कलेर की मौजूदगी में बीजेपी प्रदेश सदस्य समिति के सचिव योगेंद्र चौहान समेत सैकड़ों भाजपाइयों ने आप की सदस्यता ली। योगेन्द्र चौहान को आप प्रदेश अध्यक्ष कलेर, आप विधायक प्रवीण कुमार ने आप की सदस्यता दिलाई ,आप पार्टी में शामिल होने के बाद योगेन्द्र चौहान ने कहा, कि वो अरविंद केजरीवाल के दिल्ली में विकास मॉडल, को देखते हुए और उत्तराखंड के विकास की सोच यही  पार्टी साकार कर सकती इसलिए उन्होंने और उनके साथियों ने आप से जुड़ने का मन बनाया और आज वो आप में आकर काफी खुश हैं। चौहान ने बीजेपी कांग्रेस पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और कहा इन दोनों पार्टियों को उत्तराखंड के विकास से कोई सरोकार नहीं है। इस दौरान, सुभाष चौहान, पूर्व प्रधान

गुड्डी देवी,पूर्व प्रधान, घनश्याम पूर्व BDC मेम्बर,सतेन्द्र रावत, पूर्व मंडल मंत्री भाजपा,मंजू वर्मा  पूर्व सचिव महानगर काँग्रेस कमेटी,गुरप्रीत : पूर्व सचिव, महानगर काँग्रेस कमेटी, सुभाष भटेजा, पूर्व सचिव, महानगर काँग्रेस कमेटी, सीमा रावत : संयोजक, “बेटी बचाओ, बेटी पढाओ” व प्रभारी सोशल मीडिया, धर्मपुर विधानसभा भाजपा, अमरिंदर सिंह पूर्व उपप्रधान,रूकमणी घिल्डियाल , पूर्व प्रशासनिक अधिकारी समेत कई युवाओं ने आप की सदस्यता ली।

वहीं दिल्ली जंगपुरा से विधायक प्रवीण कुमार ने कहा, उत्तराखंड प्राकृतिक संपदा से भरपूर है लेकिन फिर भी इन संपदाओं का यहां की सरकार लाभ नहीं उठा पा रही है। यहां से नदियों का उद्गम  होने के बावजूद यहां बिजली फ़्री नहीं जिससे आम जनता को बिल का बोझ उसके बजट पर पड़ता है,पीने के पानी के लिए युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक अनशन के लिए मजबूर हैं और बेरोजगारी का आलम ये है कि युवा सड़कों पर है और आत्महत्या को मजबूर हैं. यहां तक उन आंदोलनकारियों के सपनों को बीजेपी कांग्रेस पिछले 20 सालों में भूला चुकी है जिनकी शहादत और संघर्ष के दम पर ये राज्य मिला। आज प्रदेश में अगर असली विपक्ष का कोई काम कर रहा है तो वह आम आदमी पार्टी है। जो जनहित के मुद्दों पर सरकार को नींद से जगाने के लिए सड़कों पर लगातार उतर रही है और उतरती रहेगी।

प्रवीण कुमार ने कहा कि आने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में दिल्ली की तरह यहां भी पार्टी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और जनता का रुख देख कर लग रहा आप उत्तराखंड में 2022 में सरकार जरूर बनाएगी। उन्होंने कहा,दिल्ली विधानसभा में सभी विधायक युवा हैं और उत्तराखंड की बागडोर भी युवाओं के हाथों में दी जाएगी।

वहीं इस मौके पर आप पार्टी के शिशुपाल रावत पौड़ी लोकसभा प्रभारी, विशाल चौधरी प्रदेश प्रवक्ता ,डॉक्टर अंसारी, त्रिलोक सजवान , प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया , प्रदेश प्रवक्ता रजिया बेग,  प्रदेश प्रवक्ता नवीन प्रशाली समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

The post उत्तराखंड बीजेपी को झटका, प्रदेश समिति सदस्य समेत सैकड़ों ने थामा आप का हाथ first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top