देहरादून : सरकार और पुलिस आम जनता से यातायात के नियमों और देश के कानून का पालन करने की अपील करती है औऱ नियम का पालन न करने पर पुलिस जनता का चालान काट जुर्माना वसूलती है। आम जनता का हमेशा यही सवाल होता है कि क्या नियम-कानून सिर्फ उनके लिए है, ऊंचे पद पर आसीन लोगों के लिए नहीं? हम ये सवाल इसलिए उठा रहे हैं क्योंकि देहरादून में नजारा ही कुछ ऐसा देखने को मिला। देहरादून में भाजपाइयों ने मेयर को खुश करने के लिए नियम-कानून को ठेंगा दिखाया जिससे आम जनता खासतौर पर बाहर से आने वाले लोग परेशान हैं। आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि मेयर साहब की जन्मदिन की खुशी में भाजपाइयों ने साइन बोर्ड को ही ढक डाला।

पर्यटक कन्फ्यूज, कहां जाएं- लेफ्ट-राइट या यूटर्न

एक तरफ सरकार पर्यटकों को उत्तराखंड आने के लिए आमंत्रित कर रही है औऱ यहां शहर को भाजपाइयों ने बदसूरत बना दिया जा रहा है। भाजपाइयो की इस हरकत से बाहर से आने वाले पर्यटक भी कन्फ्यूज हो रहे हैं कि वो कहां को जाएं..लेफ्ट की राइट या यूटर्न। आप देख सकते हैं कि कैसे भाजपाइयों ने मेयर साहब की जन्मदिन की खुशी में यातायात के नियमों को ठेंगा दिखाने का काम किया और साथ ही एनएच के नियम की भी धज्जियां उड़ाई।

ये जनता है सब जानती है

आपको बता दें कि देहरादून में कई जगहों पर यही नजारा देखनों को मिल रहा है लेकिन न तो डीएम ने कुछ कहा और न ही नगर आय़ुक्त को कोई एतराज हुआ। इस पर न किसी अधिकारी की नजर गई और न ही मंत्री-विधायकों की। सबकी बोलती बंद है। किसी को भी ये नियम कानून के विरुद्ध नहीं लगा लेकिन ये जना है सब जानती है। सबकी बोलती बंद है। ऐसे में जनता यही सवाल पूछ रही है कि क्या नियम कानून हमारे लिए हैं। जनता सवाल कर रही है कि क्या पुलिस की चालान बुक में सिर्फ आम जनता का ही चालान काटने का नियम लागू है। अगर कानून सबके लिए बराबर है तो देहरादून को बदसूरत बनाने वाले भाजपाइयों पर क्या कार्रवाई की जाएगी? देहरादून में नियम कानून को ठेंगा दिखाने वालों पर कौन औऱ कब कार्रवाई की जाएगी? यातायात के नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले भाजपाइयों पर कार्रवाई कब होगी?

 

The post देहरादून ब्रेकिंग : नियम-कानून को ठेंगा दिखाकर मेयर को जन्मदिन की बधाई, पर्यटक कैसे जाएं Left-Right first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top