उत्तराखंड में भले ही कोरोना का प्रकोप कम हुआ है लेकिन देहरादून में आए दिन 100 या उससे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। वहीं बात करें दिल्ली की तो दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है। दिल्ली सीएम केजरीवाल ने ऐलान किया कि अगर कोरोना का कहर कम नहीं हुआ तो जरूरत पड़ने पर बाजारों में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। सीएम ने बताया कि इसके लिए उन्होंने एक प्रस्ताव एलजी को भेजा है क्योंकि बिना केंद्र की अनुमति के कहीं भी लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ फैसले लिए गए हैं। कहा कि पिछले दिनों जब दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ था तो दिल्ली सरकार ने केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार शादी समारोह में मेहमानों की संख्या 50 से 200 कर दी थी। लेकिन इसमे बदलाव किया गया है। अब शादी में फिर से 50 मेहमान ही शामिल हो पाएंगे। इसका प्रस्ताव एलजी को भेजा गया है।

वहीं सीएम ने बताया कि बढ़ती भीड़ से कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसको देखते हुए बाजारों में लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। इसके लिए भी एक प्रस्ताव केंद्र को भेजा है। जिसमे कहा गया है कि जरुरत पड़ने पर वो लॉकडाउन लागू करने की अनुमति दे।इसके साथ सीएम ने लोगों से हमेशा मास्क पहने रखने की अपील की। कोविड-19 के नियमों का पालन करने की अपील की।

The post यहां बाजारों में फिर से लागू हो सकता है लॉकडाउन, शादियों में शामिल हो पाएंगे 50 मेहमान! first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top