देहरादून- उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर पुलिस लाइन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर रैतिक परेड की गई, जिसकी सलामी राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने ली। कार्यक्रम में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, कई विधायक और अधिकारी मौजूद रहे। परेड के दौरान पुलिसकर्मियों ने शानदार प्रदर्शन किया। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर आज प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। देहरादून से लेकर गैरसैंण तक कार्यक्रमों की धूम रहेगी। राज्यभर में सभी सरकारी भवनों को लाइटों से सजाया गया है। सीएम त्रिवेंद्र आज राज्य के लोगों को कई सौगातें दे सकते हैं। बताया जा रहा है कि सीएम आज कई घोशणाएं करेंगे।

वहीं आज राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर 7 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। राष्ट्रपति पुलिस पदक से पुलिस महानिरीक्षक कार्मिक पुष्पक ज्योति को नवाजा गया। श्रीधर प्रसाद बडोला के साथ 4 पुलिस अधिकारियों को भी पुलिस पदक से नवाजा गया। वहीं कांस्टेबल विनोद प्रसाद थपलियाल और ममलेश सिंह को जीवन रक्षा पदक से नवाजा गया। बता दें कि बड़कोट के ममलेश सिंह ने अपनी जान खतरे में डालते हुए उत्तरकाशी के तत्कालीन डीएम आशीष चौहान की जान बचाई थी।

The post उत्तराखंड स्थापना दिवस पर 7 पुलिसकर्मियों को किया गया सम्मानित, इन्होंने बचाई थी डीएम की जान first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top