देहरादून : आज देहरादून बाजार पूरी तरह बंद है। लगातार बढ़ते कोरोना के ग्राफ को देखते हुए एहतियाती कदम भी उठाए जा रहे हैं। दून में साप्ताहिक बंदी सख्ती से लागू कराने पर जोर है। देहरादून शहर में आज रविवार को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर पूर्ण साप्ताहिक बंदी है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने उपजिलाधिकारियों, नगर मजिस्ट्रेट, पुलिस और अन्य संबधित विभागों को सख्ती से इसका पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

देहरादून में आज फिलिंग स्टेशन, दवा की दुकानें, फल-सब्जी की दुकानें और डेयरी खुली हुई हैं, जबकि बेकरी, मिठाई की दुकानें, रेस्तरां और किराना संबंधी प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति नहीं है। पर जो प्रतिष्ठान होम डिलीवरी के माध्यम से वस्तुओं की आपूर्ति कर सकते हैं।

इस दौरान गली मोहल्लों की दुकानों से लेकर मॉल और मार्ट को बंद रखा जाएगा। केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छूट दी गई है। हालांकि, इस दौरान आने जाने पर कोई रोक नहीं रहेगी। लेकिन, बॉर्डर पर विशेष नजर रखने को कहा गया है। आशारोड़ी, विकासनगर और सप्तऋषि बॉर्डर पर सीओ की ड्यूटी लगाई गई है। बाजार बंद होने के दौरान नगर निगम ने भी शहर को सैनिटाइज करने का अभियान शुरू कर दिया है। शहरभर में 100 वॉर्डों में 100 से ज्यादा टीमें और 50 ट्रैक्टर कार्य में लगाए गए हैं।

The post उत्तराखंड : साप्ताहिक बंदी का दिखा असर, इन जगहों पर हुआ सैनिटाइजेशन first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top