देहरादून: अगर आप उत्तराखंड आ रहे हैं तो आपको राज्य की सीमा पर कोरोपा टेस्ट भी कराना पड़ सकता है। अगर पहले से टेस्ट कराकर आए हैं, तो राज्य की सीमा पर होने वाली परेशानी से बच सकते हैं। अगर आपने 4 दिन पहले जांच कराई है, तो स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण कराने की जरूरत भी नहीं होगी।

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद राज्य में भी कोरोना जांच को लेकर सख्ती बरती जा रही है। देहरादून और हरिद्वार जिले से लगी दूसरे प्रदेशों की सीमाओं पर कोरोना जांच की जा रही है। साथ ही हिमाचल की सीमा से आने वालों की भी रैंडम जांच शुरू कर दी गई है। देहरादून आने वालों की कोरोना की एंटीजन जांच देहरादून-दिल्ली राजमार्ग पर आशारोड़ी चेकपोस्ट पर कराई जा रही। वहीं, पंजाब, हिमाचल, हरियाणा व चंडीगढ़ से आने वालों की जांच पांवटा साहिब-कुल्हाल बार्डर पर और सहारनपुर से हरबर्टपुर या विकासनगर की तरफ आने वालों की जांच दर्रारेट चेकपोस्ट पर की जा रही है।

देहरादून डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि हर चेकपोस्ट पर पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमों को 24 घंटे तैनात रखने के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि दिल्ली व एनसीआर से आने वालों व्यक्तियों पर निगरानी तेज की गई है। स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर पंजीकरण कराना अनिवार्य है। यदि कोई एक हफ्ते से कम समय के लिए आ रहा है तो वह बगैर होम क्वारंटाइन लौट सकता है। इससे अधिक दिन के लिए आने पर होम क्वारंटाइन का अनुपालन करना ही होगा।

The post बड़ी खबर: यूपी-दिल्ली में कराएं कोरोना टेस्ट, उत्तराखंड में मिलेगी राहत first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top