नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षामंत्री डाॅ. रमेश पोखरियाल निशंक तीन दिसंबर को सीबीएसई बोर्ड और प्रदेश शिक्षा बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों से संवाद करेंगे। कोरोना के कारण मार्च से स्कूल बंद हैं। स्कूलों का शैक्षणिक सत्र 2020-21 पूरी तरह ऑनलाइन चल रहा है। इन दिनों एक बार फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी नजर आ रही है। ऐसे में केंद्रीय गृह और स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेशों के तहत परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा की जाएगी।

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, नवंबर और दिसंबर में देशभर के स्कूलों और कॉलेजों में परीक्षाओं का आयोजन होता है। इस साल परीक्षाओं के आयोजन को लेकर छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के बीच तमाम तरह की चर्चा है। नामांकन से लेकर कक्षा संचालन तक सारे कार्य वर्चुअल या ऑनलाइन तरीके से हो रहे हैं। आमतौर पर परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा के बाद ही छात्र तैयारी में जुटते है।

इस दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री से छात्र, अभिभावक और शिक्षकों से अलग-अलग बात करेंगे। सभी उनसे सवाल भी पूछ सकेंगे। वर्चुअल संवाद के बाद सभी बोर्ड परीक्षाओं की समीक्षा होगी। इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्रालय और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेश के तहत परीक्षाओं के संचालन की विस्तृत योजना तैयार की जाएगी। सरकार की पूरी कोशिश है कि बोर्ड परीक्षाओं के संचालन में किसी प्रकार की देरी न हो ताकि छात्रों का समय बेकार न जाए।

The post बड़ी खबर : बोर्ड परीक्षार्थियों से इस दिन संवाद करेंगे केंद्रीय शिक्षा मंत्री, ये है बड़ा कारण first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top