ऋषिकेश: ऋषिकेश में हरिद्वार मार्ग श्री भरत मंदिर मार्केट के आज सुबह आग लगने से दो दुकानें और चार वाहन जलकर राख हो गए। दुकान के ऊपर वाले हिस्से में भने आवास में तीन परिवारों को किसी तरह बाहर निकाला गया। दीपावली के कारण दुकान के बाहर पंडाल लगाकर सामान बिक्री के लिए रखा गया था। दुकान के बाहर पंडाल में करीब ढाई बजे अचानक आग लग गई।

पड़ोस में रह रहे लोगों ने घटना की जानकारी दुकान स्वामी मनोज कुमार निवासी बीरपुर खुर्द वीरभद्र ऋषिकेश को दी। दुकान के भीतर उस वक्त दुकान स्वामी का रिश्तेदार मोहन सोया हुआ था। आग की लपटें दुकान तक पहुंचने से पहले ही मोहन ने भागकर अपनी जान बचाई। देखते ही देखते आग आस पास फैल गई।

इस दुकान के बगल में सुरेश एक ट्रैक्टर रिपेयरिंग की दुकान है। दुकान मालिक सुरेश इसी भवन के प्रथम तल में परिवार सहित रहता है। उसके बगल में दो अन्य परिवार रहते हैं। आप की लपटें प्रथम तल के भवन तक उठने लगी। अंदर रह रहे तीन परिवार के सदस्यों ने सुरक्षित बाहर निकल कर स्वयं को बचाया। आग ने फोटो फ्रेमिंग की दुकान सहित ट्रैक्टर की दुकान को चपेट में ले लिया।

रिपेयरिंग की दुकान में एक ट्रैक्टर, एक जनरेटर और एक इंजन सहित सारा सामान जल गया। जहां यह घटना हुई उसके बगल में राकेश ऑटोमोबाईल का वर्कशॉप है। वर्कशॉप के बाहर एक बलेनो कार और एक बुलडोजर खड़ा था, जो आग की चपेट में आ गए। समीप ही एक मरम्मत के लिए आई मारुति 800 करी थी, जिसका पिछला हिस्सा जल गया। दुकान के समीप खड़ी एक बाइक भी आग की चपेट में आ गई।

The post उत्तराखंड : यहां लगी भीषण आग, दुकानें और वाहन जलकर राख first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top