देहरादून : त्योहारों के बाद कोरोना वायरस के बढते मामलों को देखते हुए दिल्ली सहित बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की चेक पोस्ट पर फिर से कोरोना जाँच शुरू कर दी गई है। कोरोना के मरीज़ों की संख्या बढ़ने के बाद जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। गुरुवार को देहरादून में दिल्ली हाई वे के पास चेक पोस्ट पर लगाए कैम्प में दिल्ली सहित अन्य राज्यों के तीन हज़ार यात्रियों की जाँच की गई और कोरोना पॉजिटिव आने के बाद यात्रियों को चेक पोस्ट से वापस भेजा गया!

दिल्ली सहित अन्य राज्यों में बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने बार्डर पर देहरादून आने वाले यात्रियों की निशुल्क एंटीजन टेस्ट किये जा रहे है। साथ ही कैंप में दोबारा से पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है और पुलिस कर्मी दिल्ली आने वाले यात्रियों के आधार कार्ड और पास चेक कर रहे है!

एडीएम अरविंद पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि त्योहारी सीजन के बाद एक सम्भावना लगाई जा रही थी कि लोग त्योहार में आपस मे ज़्यादा मिलना जुलना हुआ था,जिस कारण कोरोना वायरस के बढ़ने की सम्भावना हो सकती है,उसका परिणाम दिल्ली और अन्य राज्यों में देखने को मिला है की कोरोना वायरस के मामले बढ़ गए है तो उसके मद्देनज़र हमे अपने राज्य के सभी निवासियों को सुरक्षित रखने के लिए एक फिर से मुहिम चलाई है कि टेस्टिंग ज़्यादा से ज्यादा करनी है।जिसके चलते जिलाधिकारी के आदेश के बाद चेक पोस्ट के पास टेस्टिंग शुरू की है और कल पहले दिन करीब तीन हज़ार लोगो की टेस्टिंग की है।साथ ही जब तक स्थिति सामान्य नही हो जाती है तो तब तक बार्डर पर टेस्टिंग कराएंगे।इसके अलावा यह टेस्टिंग राज्य सरकार द्वारा कराई जा रही है।

The post देहरादून जिला प्रशासन का बड़ा फैसला, आशारोड़ी चेक पोस्ट में फिर कोरोना जांच शुरु first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top