उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले थानों कोतवाली की कमान बेटियों के हाथ में दी गई जिसको बेटियों ने बखूभी निभाया। जिले भर में इन बेटियों की वाहवाही हुई। वर्दी धारियों ने बेटियों को सैल्यूट किया। बता दें कि मिशन शक्ति अभियान के तहत जिले के 14 थानों में छात्राओं को एक दिन के लिए थानेदार बनाया गया। थाना प्रभारी के रूप में छात्राओं ने जनता की शिकायतों को गंभीरता से सुना और इसके बाद चेकिंग की।

इस दौरान बेटी ने वर्दी का फर्ज निभाया और बिना मास्क के घूम रहे अपने पिता का ही चालान काटा। इस कार्रवाई से पुलिस समेत लोग भी हैरान रह गए। बेटी ने पिता को हेलमेट पहनने और मास्क पहनने की बात कहते हुए चेतावनी दी। बेटी ने बताया कि कानून सबके लिए बराबर है फिर चाहे वो सगा संबंधी ही क्यों न हो।

आपको बता दें कि शहर कोतवाली में एक दिन की थानेदार बनीं सदर बाजार निवासी हनी शर्मा ने जनता की शिकायते सुनी और चौकी इंचार्ज को शिकायतों के निस्तारण के निर्देश दिए। इसके बाद भांवत चौराहा पर वाहन चेकिंग अभियान के दौरान कागजात आदि चेक किए। लोगों के हेलमेट व मास्क लगाकर चलने की बात कही। हनी शर्मा ने बाजार और बस अड्डे के पास चेकिंग की। इस दौरान हनी के पिता कृष्णकांत शर्मा बिन मास्क के बस अड्डे के पास घूमते दिखे। थानेदार बनीं बेटी ने मास्क न लगाने पर पिता का चालान कर दिया ये देख पुलिस भी हैरान रह गए।

महिला थाने में एक दिन की प्रभारी बनीं वंशिका चौहान निवासी राठी मिल ने सबसे पहले कार्यालय की व्यवस्थाओं को देखा। कार्यालय में तैनात महिला पुलिसकर्मियों से कार्य संबंधी जानकारी ली। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक महिला थाना एकता सिंह भी मौजूद रहीं। करहल थाने में कस्बा निवासी एक दिन के थानेदार मौली चतुर्वेदी ने जन संवाद किया। प्रार्थना पत्रों पर अधीनस्थों को मौके पर भेजकर स्थिति से अवगत कराने की बात कही।

किशनी थाने में कस्बा निवासी महक चौहान, कुरावली थाने में कुमारी दीक्षा निवासी मोहल्ला कुंवरपुर, थाना एलाऊ में कंचन वशिष्ठ निवासी एलाऊ, थाना दन्नाहार में हेमा पाल निवासी गांव पुखरा, थाना कुर्रा में कुमारी पायल गुप्ता निवासी कुर्रा, थाना बरनाहल में कुमारी रूबी, थाना औंछा में कस्बा निवासी सोनाली, बिछवां में गोल्डी यादव, थाना घिरोर में कस्बा निवासी आयुषी, थाना बेवर में कुंवारी प्रिया, थाना भोगांव में प्रेरणा मिश्रा ने थाने की कमान संभाली।

The post थानेदार बेटी ने काटा बिन मास्क के घूम रहे पिता का चालान, पुलिसवाले हैरान first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top