ऋषिकेश : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स की और से गठित कोविड-19 कम्युनिटी टास्क फोर्स के ने राजकीय इंटर कॉलेज खदरी खड़कमाफ में निशुल्क मास्क वितरित किए। इस दौरान शिक्षकों, विद्यार्थियों व अन्य लोगों को कोरोना वायरस को लेकर जागरूक किया गया। कोविड-19 कम्युनिटी टास्क फोर्स द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत खदरी श्यामपुर स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

टास्क फोर्स के नोडल अधिकारी डॉ.संतोष कुमार की अगुवाई में विद्यालय के छात्र- छात्राओं, शिक्षकों व अन्य स्टाफ को 300 से अधिक मास्क वितरित किए गए, साथ ही उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जागरूक किया गया। उन्हें इस विकट समय में सावधानी बरतने, सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने को प्रेरित किया गया। टास्क फोर्स द्वारा छात्र छात्राओं को बताया गया कि अभी कोविड-19 वायरस का संक्रमण कम नहीं हुआ है।

लिहाजा जब भी घर से बाहर निकलें अथवा सार्वजनिक स्थान या जन समुदाय के बीच जाएं तो एक दूसरे व्यक्ति से कम से कम 2 गज की दूरी बनाकर रखें व साथ ही शल्य चिकित्सा मास्क का उपयोग करें। बताया गया कि कपड़े के मास्क का इस्तेमाल भी किया जा सकता है, जिसे धोने के बाद दोबारा उपयोग में लाया जा सकता है।

The post उत्तराखंड : आपको कोरोना से बचाने आ रही है ये टीम, दे जाएगी मास्क first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top