देहरादून: अगर आप भी दीपावली पर घर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल, रेलवे ने देहरादून से एक लिंक एक्सप्रेस चलाने का निर्णय लिया है। इस सेवा को हरी झंडी मिल चुकी है। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह के मुताबिक प्रयागराज-देहरादून लिंक एक्सप्रेस का संचालन 11 नवंबर से नौ दिसंबर के बीच त्योहार स्पेशल सेवा के तौर पर किया जाएगा। देहरादून से प्रयागराज के लिए ट्रेन का संचालन 12 नवंबर से 10 दिसंबर के बीच चलेगी

यह नई त्योहार स्पेशल लिंक एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेगी। देहरादून से प्रयागराज के लिए यह ट्रेन 12 नवंबर से रवाना होगी और मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को चलेगी। लिंक एक्सप्रेस में 15 कोच लगाए गए हैं। इनमें से छह स्लीपर कोच, एसी तृतीय श्रेणी के तीन कोच, एसी प्रथम श्रेणी का एक कोच और सामान्य श्रेणी के तीन कोच लगाए गए हैं। यह अपना सफर 17 घंटे 10 मिनट में पूरा करेगी।

त्योहार स्पेशल देहरादून से प्रयागराज के बीच संचालित होने वाली लिंक एक्सप्रेस देहरादून से हरिद्वार, लक्सर, मुरादाबाद, चंदौसी, अलीगढ़, टूंडला जंक्शन, इटावा, कानपुर और फतेहपुर समेत 22 स्टेशनों पर रुकेगी। पहले लिंक एक्सप्रेस का ठहराव 31 स्टेशनों पर था। लिंक एक्सप्रेस चंदोक, नजीबाबाद, नगीना, धामपुर, स्योहारा, कांठ, राजा का सहसपुर, बहजोई, बबराला, राजघाट, हाथरस, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, भरथना, फफूंद, पनकी, खागा, सिराथू, सुजातपुर, भरवारी, मनोहरगंज और सूबेदारगंज रेलवे स्टेशनों पर नहीं रुकेगी।

The post अच्छी खबर : देहरादून से इस दिन से चलेगी त्योहार स्पेशल ट्रेन, यहां-यहां रुकेगी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top