देहरदून: राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसको लेकर सरकार ने अब सख्ती भी शुरू कर दी है। राज्य में प्रतिदिन करीब 400 से 500 कोरोना के मरीज आ रहे हैं। ऐसे में बॉर्डर पर टेस्टिंग शुरू की गई है। इसके साथ ही उत्तराखंड आने से पहले सभी लोगों को स्मार्ट सिटी देहरादून के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना भी अनिवार्य है।

राज्य की सीमा पर चेकिंग के दौरान ऐसे लोग, जिनमें स्वास्थ्य विभाग की टीम को लगता है कि कोरोना हो सकता है या जिनमें लक्षण नजर आएंगे। ऐसे लोगों का टेस्ट कराया जा रहा है। इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर से आने वाले लोगों पर टेस्टिंग का फोकस ज्यादा रखा गया है।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले। जिलाधिकारी देहरादून आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया की एंटिजन टेस्टिंग की उन लोगों पर फोकस रखा गया है, जो किसी बीमारी से ग्रसित हैं। इलाज करवाकर आ रहे हैं या फिर थर्मल स्क्रिनिंग के दौरान जिन पर लक्षण प्रतीत हो रहे हैं।

लोगों को ठंड से राहत दिलाने के लिए नगर निगम 10 दिसंबर से शहर के 44 स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था करेगा। अलार्म के लिए नगर निगम ने लकड़ी के टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली है।शुरुआत में 20 स्थानों पर ही अलाव जलाने की व्यवस्था की जा रही है उसके बाद अगर अधिक ठंड पड़ती है तो शहर भर के 44 स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की जाएगी।

The post बड़ी खबर : उत्तराखंड आ रहे हैं तो पहले करे लें ये काम, वरना नहीं मिलेगी एंट्री first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top