देहरादून: पूर्व सीएम हरीश रावत ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पर कुंभ को हल्के में लेने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने फेसबुक पेज पर पोस्ट लिखी है। उसमें उन्होंने कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार महाकुंभ को हल्के में ले रही है। पूर्व सीएम ने कहा कि जिस तरह की हरिद्वार में मौजूदा स्थिति है। उससे लगता नहीं है कि कुंभ को लेकर सरकार गंभीर है।

हरीश रावत की पोस्ट

क्या त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार महाकुंभ के स्नानों के लिए तैयार है? त्रिवेंद्र सिंह जी यदि आप कमर कसकरके तैयार हैं, हम आपका साथ देंगे। मगर हरिद्वार में कुंभ से संबंधित निर्माण कार्यों की जो स्थिति है, वो कुछ और ही कहानी कह रही है, निर्माण कार्यों की अस्त-व्यस्तता साफ-साफ बता रही है कि श्री त्रिवेंद्र सिंह सरकार कुंभ के आयोजन को लेकर गंभीर नहीं है, वो सांकेतिक कुंभ से काम चला लेना चाहती है।

उसके लिए कभी श्री अखाड़ा शरणम् गच्छामि तो कभी कुछ और बहाने-उपाय ढूंढ रहे हैं, जो लोगों को स्वीकार्य नहीं हैं। कुंभ में आने वाले लोगों की संख्या और समय को पूरी तरीके से रेगुलेट कर, पंजीकृत व्यवस्था के तहत पहले आओ-पहले पाओ के सिद्धांत का अनुसरण करते हुए सफलतापूर्वक कुंभ का आयोजन हो सकता है।

मगर अभी तक जो उपाय, जो व्यवस्थाएं सामने आ रही हैं वो राज्य सरकार की उदासीनता की चुगली कर रही है। महाकुंभ का आयोजन हम सबकी, उत्तराखंड की सामूहिक प्रतिष्ठा है, जिस तरीके से चारधाम आयोजन हमारी सामूहिक प्रतिष्ठा है, कुंभ कार्य भी हमारी सामूहिक प्रतिष्ठा है, हमें अपने उत्तराखंड की प्रतिष्ठा की चिंता है।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर: पूर्व CM हरीश रावत के गंभीर आरोप, महाकुंभ को हल्के में ले रही सरकार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top