नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल की 145वीं जयंती पर देश की पहले सी-प्लेन सेवा का शुभारंभ किया था। लेकिन, ये सेवा फिलहाल बंद हो गई है। गुजरात के अहमदाबाद से केवड़िया के लिए साबरमती रिवरफ्रंट में जिस सी-प्लेन में सवार होकर पीएम मोदी गए थे। वो प्लेन खराब हो गया है। प्लेन को वापस मावदीव भेज दिया गया है।

औपचारिक रूप से सी-प्लेन सेवा की शुरुआत 1 नवंबर से हुई थी। केवड़यिा और अहमदाबाद में वाटरड्रोम पर भी इसके टिकट की व्यवस्था की गई है। फिलहाल एक व्यक्ति के लिए न्यूनतम 1,500 रुपये किराया देना पड़ता है। किराया तय सीटों के कोटा के हिसाब से होता है। अधिकतम किराया 4,800 रुपये प्रति व्यक्ति रखा गया है।बड़ी खबर: बंद हो गई देश की पहली सी-प्लेन योजना, PM मोदी ने किया था शुभारंभ

इस सेवा के शुरू होने के दिन इस देश में नये युग की शुरूआत जैसा बताया जा रहा था, लेकिन एक महीने में ही इस योजना ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि जिस प्लेन से योजना को शुरू किया गया, वह सालों पुराना था। पुराना होने के कारण प्लेन जल्द खराब हो गया, जिसके चलते उसे वापस भेजा जा रहा है।

The post बड़ी खबर: बंद हो गई देश की पहली सी-प्लेन योजना, PM मोदी ने किया था शुभारंभ first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top