देहरादून : गढ़वाल के सबसे बड़े अस्पताल दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिससे प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था का अंदाजा लगाया जा सकता है। शहर औऱ गढ़वाल के सबसे बड़े अस्पताल की जब ये हालत है तो दुर्गम क्षेत्रों में क्या हाल होगा ये अंदाजा लगाया जा सकता है। वीडियो दून अस्पताल का है जहां तीमारदार कंधे पर मरीज ढो रहा है। न स्ट्रेचर की व्यवस्था है और न ही कोई स्टाफ का कर्मचारी मदद को आगे आया।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में एक मरीज को कंधे पर उठाकर ले जाते एक तीमारदार का वीडियो वायरल हुआ। जिस पर लोगों ने खूब प्रतिक्रियाएं दी। सरकार को जमकर घेरा गया। चिकित्सा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए गए। अस्पताल में डॉक्टरों को इससे भी परेशानी है कि कहीं मरीज कोरोना संक्रमित तो नहीं।

वीडियो वायरल होते ही डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री ने इसकी जांच कराई। पता चला कि उक्त मरीज अस्पताल के ही एक कर्मचारी का जानने वाला था और उसे एक हादसे में चोट आई थी। हाथ में सूजन होने की वजह से चर्म रोग विशेषज्ञ ने उन्हें फाइन नीडल एस्पिरेशन सायटोलॉजी (एफएनएसी) कराने की सलाह दी। जो ब्लड बैंक के ऊपर लैब में होती है। डॉ. खत्री ने बताया कि लैब में लिफ्ट एवं रैंप नहीं हैं। इसके लिए उच्चाधिकारियों को लिखा गया है। वहीं, जब तीमारदार कार से मरीज को लेकर आए तो गार्ड ने उन्हें स्ट्रेचर लेकर जाने के लिए कहा गया था।

The post दून अस्पताल का VIDEO वायरल, मरीज को कंधे पर ढो रहा तीमारदार, न स्ट्रेचर न मदद को आगे आया स्टाफ first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top