ऋषिकेश : देशभर में कोरोना की रफ्तार भले ही कम हुई हो लेकिन कोरोना संक्रमण रुका नहीं है लोगों की लापरवाही के कारण उत्तराखंड में एक बार फिर से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। खासतौर पर देहरादून में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे है। कोरोना संक्रमण की संख्या को देखते हुए तीर्थ नगरी ऋषिकेश में बिना अनुमति रात को धूम-धड़ाके से बरातें निकालने और रात्रि 10 बजे के बाद डीजे बजाने पर प्रतिबंध।

बता दें कि बीते दिन तहसीलदार ऋषिकेश और ऋषिकेश क्षेत्राधिकारी द्वारा ऋषिकेश क्षेत्र अंतर्गत स्थित सभी बड़े और छोटे वेडिंग प्वाइंट संचालकों की एक गोष्टी ली गई। जिसमे कई वेडिंग प्वाइंट संचालक मौजूद रहे।

इस दौरान वेडिंग प्वाइंट के संचालकों ने बताया कि अधिकांश विवाह समारोह के दौरान 10 बजे बाद बराती बरात लेकर वेडिंग प्वाइंटओं में पहुंचते हैं। जिसके बाद वह डीजे संचालकों पर डीजे बजाए जाने के लिए दबाव बनाया जाता है जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस पर क्षेत्राधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और उच्च न्यायालय के आदेशानुसार 10 बजे बाद कोई भी डीजे नहीं बजाएगा, जिसके लिए होटल, धर्मशाला, वेडिंग संचालकों के द्वारा बुक कराए जाने वाली पार्टियों से लिखित रुप में लिया जाएगा। इसी के साथ पुलिस द्वारा निर्धारित सूचनाएं भी सार्वजनिक स्थान पर चस्पा की जाएगी।

यदि कोई पार्टी नहीं मानती है, तो उसके खिलाफ पुलिस को सूचना दी जाए, जिसके बाद पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी। बैठक में नगर के सभी होटल धर्मशाला, वेडिंग प्वाइंट के लगभग 38 संचालक मौजूद रहे। गोष्टी में उप जिलाधिकारी ऋषिकेश, तहसीलदार अभिनव शाह, सहित क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश , वरिष्ठ उप निरीक्षक ऋषिकेश और अन्य उपनिरीक्षक गण भी मौजूद रहे।

The post ऋषिकेश में 10 बजे के बाद डीजे पर प्रतिबंध, धूम-धड़ाके से नहीं निकल सकेगी बारात first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top