देहरादून : विधानसभा सत्र का आज चौथा दिन है। सत्र की शुरुआत आज हंगामेदार रही। कांग्रेस ने सरकार के मंत्रियों को घेरा। वहीं आज चौथे दिन हरिद्वार में 11 वर्ष की बच्ची के साथ हुए रेप के बाद हत्या मामले नियम 58 के तहत चर्चा की गई। बता दें कि 11 साल की बच्ची की हरिद्वार के ऋषिकुल क्षेत्र में रेप कर हत्या कर दी गई थी। दो आरोपियों ने रेप किया था जिसमे से एक को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि दूसरा फरार है। वहीं विपक्ष ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। कांग्रेस विधायक ने हरिद्वार कुंभ से पहले इसे कलंक बताया।

संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने दिया जवाब

वहीं इस सवाल का संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने जवाब देते हुए कहा कि इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। जो धारायें लगाई गयी है, उसके तहत मृत्युदंड का प्रवधान है। मुख्य अभियुक्त कों गिरफ्तार किया जा चुका है। मदन कौशिख ने विपक्ष के विधायक को जवाब देते हुए कहा कि दूसरे आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने टीम बनाई है। किसी भी अभियुक्त को बख्शा नहीं जाएगा।

मंत्री मदन कौशिक ने किया बड़ा ऐलान

संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि फांसी की सज़ा भी आरोपियों के लिए कम। मदन कौशिक ने कहा कि जब तक आरोपियों को फांसी नहीं हो जाती है तब पुलिस की एक टीम गठित कर पूरे मामले पर निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। इस बीच मदन कौशिक ने बड़ा ऐलान किया। मदन कौशिक ने कहा कि फरार आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए 1 लाख का ईनाम दिया जाएगा।

रेप मामले पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का बयान

आगे संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाएगा। वहीं इसके बाद नेता प्रतिपक्ष ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जिन पुलिस कर्मियों की इस मामले में लापरवाही है, उन पुलिस कर्मियों पर भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।  इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पीठ से पुलिस को जल्द फरार आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

The post सदन में उठा हरिद्वार में 11 साल की बच्ची से हुए रेप-हत्या का मामला, मंत्री ने किया बड़ा ऐलान first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top