देहरादून: मानसून में बदहाल हुई सड़कों की स्थिति सुधारने के लिए सरकार ने बजट जारी कर दिया है। इन सड़कों की मरम्मत और सुधारीकरण के लिए 305 करोड़ मंजूर किए गए हैं। इन बजट से राज्य की बदहाल हो रखी करीब 1600 किलोमीटर सड़क को ठीक किया जाएगा। इस बजट से जहां 74 मोटर मार्गों पर सुधारीकरण के नए काम होंगे। वहीं, सड़कों पर पहले से चल रहे 25 कार्यों को सुधारा जाएगा।

कोरोना काल में लोक निर्माण विभाग सड़कों की मरम्मत नहीं कर पाया था। मानसून में सड़कें खराब हो गईं थी। कोरोना के कारण बजट भी नहीं मिल पा रहा था, लेकिन अब सरकार ने बजट स्वीकृत्त कर लिया है। इससे लोगों को सड़कों के गड्ढों से मुक्ति मिलेगी। बदलहाल सड़कें चमचमाती नजर आएंगी।

74 सड़कों को चमकाने के लिए 238 करोड़ 47 लाख रुपये की धनराशि जारी की गई है। जबकि 25 चालू कार्यों के लिए 67.43 करोड़ की धनराशि जारी हुई है। ये बजट पूंजीगत व्यय के तहत विशेष सहायता योजना में मंजूर की गई है। मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने इस योजना की समीक्षा की थी और लोनिवि व अन्य विभागों को धनराशि 31 मार्च से पहले खर्च करने के निर्देश दिए थे। इसकी डेडलाइन भी तय कर दी है। सचिव लोनिवि आरके सुधांशु के मुताबिक, 15 मार्च 2021 तक सड़कों के सुधारीकरण के कार्य पूरे होने हैं।

The post उत्तराखंड : सुधरेगी 1600 किलोमीटर सड़क की हालत, इतने करोड़ जारी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top