देहरादून : जैसे ही कोरोना का कहर देश में बरपा सरकार ने लॉकडाउन लागू किया। कई शादियां टल गई। कुछ महीने बाद मई में सरकार ने लॉकडाउन में ढील दी और गाइडलाइन के अनुसार कई चीजों में छूट दी। शादी ब्याह के लिए संख्या सीमित की गई। कई लोगों ने गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए शादी ब्याह किए। लेकिन धीरे धीरे लोग गाइडलाइन और नियम का पालन करना भूल गए। लोग लापरवाह हो चले जिसका खामियाजा लोगों को और देश को भुगतना पड़ रहा है। ताजा मामला देहरादून कोतवाली सदर इलाके के एक सैनिक अफसर की बेटी का शादी का है जहां शादी में शामिल हुए कई रिश्तेदार कोरोना संक्रमित पाए गए। इतना ही नहीं दो रिश्तेदारों की कोरोना के कारण मौत भी हो गई। अब जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीमें कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में जुटी हुई हैं।

सेना के अधिकारी की बेटी की थी शादी

मिली जानकारी के अनुसार मामला 20 नवंबर का है। देहरादून के कोतवाली सदर इलाके में एक सेना के अधिकारी की बेटी की शादी थी। लड़की का विवाह मर्चेंट नेवी में तैनात एक युवक से हुआ था। शादी के बाद दोनों को कुल देवी की पूजा के लिए हिमाचल प्रदेश जाना था इसलिए दोनों ने कोरोना टेस्ट कराया, जिसमें दोनों संक्रमित पाए गए। इसके बाद दूल्हे की मां, बहन भी संक्रमित निकलीं। इसके बात सभी रिश्तेदारों ने कोरोना टेस्ट करवाया।

मौसा, मौसी, मामा और मामी पाए गए पॉजिटिव 

टेस्ट रिपोर्ट आने पर मौसा, मौसी, मामा और मामी पॉजिटिव पाए गए। इसी बीच मौसा अहमदाबाद में एक अस्पताल में भर्ती हुए और 2 दिसंबर को उनकी कोरोना से मौत हो गई। वहीं दून में दूल्हे के मामा की भी मौत हो गई। इस खबर से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। विभाग ने शादी में आए लोगों को ट्रेस किया तो पता चला की शादी में करीब 70 लोग शामिल हुए थे।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित के अनुसार, शादी में शामिल होने वाले 58 लोग को ट्रेस कर लिया गया है। सभी के स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। अन्य लोग को ट्रेस किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक दूल्हा-दुल्हन समेत कुल नौ लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक महिला दून अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका डायलिसिस भी चल रहा है

The post देहरादून : शादी में लापरवाही पड़ी भारी, दूल्हा-दुल्हन समेत कई रिश्तेदार कोरोना संक्रमित,2 की मौत first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top