देहरादून की कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। कोतवाली पुलिस ने प्रधानमंत्री योजना के नाम पर फर्जी तरीके से आधार कार्ड-पर्सनल लोन और बिजनेस लोन आदि दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया। पुलिस ने इस गिरोह के चार सदस्यको गिरफ्तार किया है। मामले का खुलासा एसपी सिटी श्वेता चौबे ने किया।

आपको बता दें कि 4 दिसंबर को कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत आढ़त बाजार पर दीवारों पर अज्ञात आरोपियों द्वारा प्रधानमंत्री योजना के नाम पर आधार कार्ड लोन,पर्सनल लोन व बिजनेस लोन के पोस्टर लगाए गए। इसका उद्देश्य लोगों को धोखा देकर पैसे एंठना था। इसके बारे में जब जांच पड़ताड़ की गई तो प्रथम दृष्टया धोखाधडी का मामला सामने आया। इस सम्बन्ध में थाना कोतवाली में मु0अ0स0 354/2020 धारा 420 अज्ञात कायम कर विवेचना शुरु की गई। डीआईजी-एसएसपी के आदेश पर टीम गठित की गई और फील्डिंग बिछाई गई।

कई राज्यों में की गई टीमें रवाना

टीमों ने पोस्टरों में अंकित मोबाइल नम्बर धारकों के सम्बन्ध में जानकारी ली औऱ उनको जारी करने वाली कम्पनी और व्यक्तियों के सम्बन्ध मे जानकारी कर उत्तरप्रदेश औऱ पंजाब व हरियाणा में दबिश देने के लिए अलग-अलग टीमें गठित कर रवाना किया गया। लगातार एसओजी औऱ मुखबिर से सम्पर्क कर उक्त व्यक्तियों के सम्बन्ध में सूचना हासिल की गयी। साथ ही किन-किन के साथ अज्ञातों ने धोखाधड़ी की है इसकी भी जानकारी हासिल कई गई। कई लोगों से सर्विलान्स के माध्यम से उक्त अपराधियो के सम्बन्ध मे जानकारी हासिल की गई ।

हरियाणा से आऱोपी गिरफ्तार

तभी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मुख्य आरोपी साहिल गोयल पुत्र देवेन्द्र गोयल निवासी ग्राम हांसी जिला हिसार हरियाणा का है जो वर्ममान में ढकोली पंजाब में मौजूद है। इस सूचना पर टीम ने आऱोपी को पीर मुछला रोड ढकोली पंजाब से गिरफ्तार किया। आरोपी के साथ उक्त धोखाधड़ी मे लिप्त अन्य अभियुक्त नवीन गुणपाल पुत्र ईश्वर सिह गुणपाल निवासी ग्राम जाडंली कला थाना फतियाबाद हरियाणा हाल निवासी ढकोली पंजाब को भी गिऱफ्तार किया गया।

यूपी रवाना टीम द्वारा उक्त मुकदमे मे प्रकाश मे आये अन्य आरोपियों के सम्बन्ध मे लागातार एसओजी औऱ मुखबिरों के माध्यम से जानकारी हासिल की जा रही है। साथ ही मुरादाबाद, बरेली, नोयडा, दिल्ली और गाजियाबाद में दबिश दी गयी तो उक्त घटना मे उपरोक्त अभियुक्त साहिल आदि को फर्जी सिम उपलब्ध कराने वाले अभि पवन सिह पुत्र स्व अरविन्द सिह निवासी विटौरा थाना फतेगंज पश्चिमी जिला बरेली उम्र 26 वर्ष 2- शरदवीर सिह पुत्र स्व प्रेमकुमार सिह निवासी मौहल्ला विटौरा थाना फतेहगंज पश्चिम जिला बरेली उ0प्र0 को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया ।

The post देहरादून ब्रेकिंग : दीवार पर पोस्टर चिपका कर ऐसे करते थे लोगों से ठगी, 2 गिरफ्तार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top