देहरादून : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के चार दिवसीय उत्तराखंड प्रवास पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस नेताओं को भाजपा ने चुनौती दी है कि उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष अथवा पिछले अध्यक्ष चार दिन न भी सही, तो केवल 4 घंटे के लिए उत्तराखंड आयें तो सही। लेकिन ऐसा होगा नहीं।

उत्तराखंड के प्रति भाजपा का विशेष लगाव है

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी शीर्ष नेतृत्व जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा अन्य सभी वरिष्ठ नेता शामिल है का उत्तराखंड सहित देश के हर भाग से प्यार है और वे वहां की हर बात से सीधे जुड़े हैं।उत्तराखंड के प्रति तो भाजपा का विशेष लगाव भी है और यही कारण है की प्रदेश के विकास के लिए प्रधानमंत्री जी के आशीर्वाद से केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड को लगातार मदद की जा रही है और भाजपा संगठन भी उत्तराखंड को लेकर बहुत संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि भाजपा के इसी उत्तराखंड प्रेम के चलते जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड में विभिन्न कार्यक्रमों में कई बार आगमन हो चुका है. वहीं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने राष्ट्रव्यापी 120 दिन के दौरे का प्रारंभ उत्तराखंड से करते हुए यहां 4 दिन का प्रवास किया है। प्रवास में उन्होंने प्रदेश मंत्री मंडल और कोर कमेटी से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया।

कांग्रेस के पिछले प्रधानमंत्री उत्तराखंड में कभी नहीं आए-देवेंद्र भसीन

उन्होंने कहा कि नड्डा के दौरा जो ऐतिहासिक रूप से सफल रहा लेकिन कांग्रेस नेताओं ने जो सवाल खड़े करने की कोशिश की है वह हास्यास्पद है। इसके विपरीत उन्हें यह विश्लेषण करना चाहिए कि केंद्र में कांग्रेस सरकार से लेकर कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व उत्तराखंड के साथ क्यों उपेक्षा का व्यवहार करता रहा है और आज भी कर रहा है? कांग्रेस के पिछले प्रधानमंत्री उत्तराखंड में कभी नहीं आए और उत्तराखंड के विकास के लिए एक भी योजना घोषित नहीं की। ऐसे में कांग्रेस के बयान बहादुर नेता जब मीडिया में कुछ स्थान पाने के लिए अनर्गल बयान दे देते हैं तो इससे उनकी अपनी ही स्थिति हास्यास्पद होती रहती है। इस प्रकरण में भी यही हो रहा है।

डॉ भसीन ने कहा कि कांग्रेस के पर्यटक नुमा नेताओं के लिए उत्तराखंड या देश का कोई हिस्सा महत्वपूर्ण नहीं हैं. वे केवल अपने व अपने परिवार की राजनीति करते हैं और उनकी रुचि भी विदेशों या पर्यटक स्थलों पर आराम करने में ज़्यादा है। इसलिए कांग्रेस नेता तोलमोल कर बोलें तो बेहतर होगा.

The post भाजपा बोली, कांग्रेस के वर्तमान या निवर्तमान अध्यक्ष 4 दिन न सही 4 घंटे के लिए ही उत्तराखंड आये तो सही first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top