देहरादून : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के चार दिवसीय दौरे के आखिरी दिन जेपी नड्डा ने त्रिवेंद्र कैबिनेट के मंत्रियों की बैठक ली, जिसमें जेपी नड्डा ने मंत्रियों से उनके विभागों के कामकाज की भी रिपोर्ट ली तो वहीं कई कैबिनेट मंत्रियों के काम से जेपी नड्डा संतुष्ट नजर आए और कई मंत्रियों की पीठ भी थप थापा गए, लेकिन साथ ही जेपी नड्डा ने कई सुझाव भी मंत्रियों को दे दिए देखिए रिपोर्ट।

जेपी नड्डा ने दिए मंत्रियों को प्रभारी जिलों में रात्रि प्रवास करने के निर्देश

अपने चार दिवसीय उत्तराखंड दौरे के दौरान अपने चौथे दिन के तय कार्यक्रम के अनुसार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने त्रिवेंद्र कैबिनेट के मंत्रियों के विभागों की प्रगति रिपोर्ट जानी। इस दौरान मंत्रियों ने अपने विभागों के कामकाज का लेखा-जोखा राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष रखा। कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का कहना है कि जेपी नड्डा ने इस दौरान मंत्रियों को प्रभारी जिलों में रात्रि प्रवास करने के भी निर्देश दिए हैं, तो भाजपा कार्यालय में बैठने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही जनता के बीच सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के निर्देश दिए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने थपथपाई खेल मंत्री की पीठ

त्रिवेंद्र कैबिनेट की मंत्रिमंडल की बैठक लेते हुए जहां कई निर्देश राष्ट्रीय अध्यक्ष के द्वारा मंत्रियों को दिए गए हैं तो वहीं कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय का कहना है कि यह एक अच्छा मौका था जब उन्होंने अपने विभागों का लेखा-जोखा राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने रखा है। खेल विभाग की नई खेल नीति, शिक्षा विभाग मैं एनसीईआरटी की पुस्तकों को लागू किए जाने और 180 अटल उत्कृष्ट विद्यालय खोले जाने को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उनकी पीठ थपथपाई और हौसला बढ़ाया है, साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को विश्वास दिलाया है कि वह उत्तराखंड में शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर बना देंगे।

जेपी नड्डा ने दिए कैबिनेट मंत्रियों को कई निर्देश

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जहां कैबिनेट मंत्रियों को कई निर्देश दिए हैं। वहीं मंत्रियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि उनकी विभाग की जो पांच महत्वपूर्ण योजनाएं हैं उनका प्रचार प्रसार व्यापक रूप में किया जाए। साथ ही सभी मंत्रियों को निर्देश भी दिए हैं कि कैबिनेट बैठक से पहले योजनाओं को लेकर पहले आपस में बैठक करें और फिर अधिकारियों के साथ बैठक करें तभी कैबिनेट के समक्ष योजनाओं को विस्तार से रखें।

कुल मिलाकर देखें तो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जहां कैबिनेट मंत्रियों को कैसे आने वाले डेढ़ साल में काम करना है उसको लेकर जहां टिप्स दिए हैं। वही कैबिनेट में आने वाले निर्णयों आपस में कैबिनेट मंत्रियों को चर्चा करने के भी निर्देश दिए। ऐसे में देखना ही होगा कि आखिरकार त्रिवेंद्र कैबिनेट के जो मंत्री हैं वह किस तरीके से राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशों का पालन आने वाले 14 महीना में करते हैं।

The post उत्तराखंड : कई मंत्रियों की पीठ थपथपा गए जेपी नड्डा, कइयों को दिए ये सुझाव first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top