हरिद्वार : राजाजी नेशनल पार्क से सटे औद्योगिक क्षेत्र में आज गुलदार के आने से स्थानीय निवासियों में दहशत का माहौल बन गया है। आपको बता दें कि जंगली जानवरों का हरिद्वार के रिहायशी इलाकों में आना लगातार जारी है। हरिद्वार के पुराने इंडस्ट्री एरिया के एक आश्रम में गुलदार घुसने से हड़कंप मच गया। पुजारी द्वारा वन विभाग को सूचना दी गई जिसमें मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने गुलदार को पकड़ने के लिए रेस्क्यू किया।

वन विभाग के रेंजर दिनेश नौटियाल ने बताया कि हमारी टीम ने गुलदार को पकड़ने के लिए रेस्क्यू किया जिसमें फायर और अन्य विभाग की टीम का भी सहयोग लिया गया। फिलहाल गुलदार को ट्रैंकुलाइज कर लिया गया है और जल्द ही जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

मंदिर की परिक्रमा कर कोई नुकसान किए बिना एक तरफ बैठ गया-महाराज

डॉ अमित ध्यानी ने बताया कि गुलदार को ट्रेस  करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, क्योंकि रिहायशी इलाके में आने से स्थानीय लोगों की जान को भी खतरा हो गया था बड़ी सावधानी का परिचय देते हुए लोगों के सहयोग से कार्य किया गया। आश्रम के महाराज ने बताया कि सर्वप्रथम गुलदार माता शेरावाली के मंदिर में गया और मंदिर की परिक्रमा कर माता का आशीर्वाद लिया किसी को कोई नुकसान किया बिना एक तरफ बैठ गया। उसके बाद जो हमने वन विभाग की टीम को सुचना दी। उसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और गुलदार को 5 घंटे के बाद ले जाने कामयाब हो पाई। गुलदार के प्रांगण में आने के बाद उसने किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। यह माता का आशीर्वाद है या गुलदार की मां के प्रति भक्ति यही फ़िलहाल चर्चा का विषय बना हुआ है | 

The post हरिद्वार : मंदिर की परिक्रमा कर बैठ गया गुलदार, दहशत में आए लोग first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top