उधम सिंह नगर : उत्तराखंड में गुलदार के आतंक के साथ भालू औऱ हाथियों का आतंक जारी है। कई बार देखा गया है कि हाथियों का झुंड खुलेआम सड़कों पर घूमता दिखा जिससे लोगों में दहशत फैल गई। कईय़ों की जान हाथी ने ली। वहीं हाथियों के आतंक का ताजा तस्वीर और दहशत उधमसिंह नगर में देखने को मिली।

बता दें कि शान्तिपुरी नं० 4 क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से जंगली हाथियों ने जमकर आंतक मचा रखा है। वहीं हाथियों के आंतक से किसानों की कई एकड़ फसल बर्बाद हो चुकी है। किसानों को काफी नुकसान हुआ। वहीं जंगली हाथियों से आंतक से ग्रामीणों में भय और जानमाल का खतरा बना हुआ है। किसानों ने वन विभाग व स्थानीय जनप्रतिनिधियों से सुरक्षा, पालेजों तथा झोपड़ियों कुछ नुकसान के लिए मुआवजे की मांग की गयी है। जंगली हाथियों का आतंक इतना बढ़ता जा रहा है कि शाम ढ़लते ही हाथी गावों में घुसकर उत्पात मचाते है। हाथियों के खौफ से ग्रामीण रात भर जाग कर गुजार रहे हैं।

वन विभाग रेंजर, लालकुआं अनिल जोशी ने बताया कि वन विभाग हाथियों के झुण्ड पर नजर रखे हुए है। मौके पर वन विभाग की टीमें तैनात कर दी गयी है। ग्रामीणों व बस्तियों से हाथियों को दूर रखने के लिए जंगल मे जगह जगह गड्डे खुदवा दिये गये हैं। हाथियों द्वारा किये गये नुकसान का आंकलन भी किया जा रहा है।

The post उधमसिंह नगर में हाथियों का आतंक, कई एकड़ फसल बर्बाद, दहशत में जी रहे लोग first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top