देहरादून: कोविड-19 महामारी के दौर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल्द कोरोना वैक्सीन संकेत दिए थे। उन्होंने सभी राज्यों को तैयारियां करने के लिउ कहा था, जिसके बाद उत्तराखंड सरकार ने तैयारियां तेज कर दी हैं। उत्तराखंड पहले ही राज्य के फ्रंटलाइन कोरोना योद्धाओं और 55 साल से अधिक उम्र के बीमार लोगों की लिस्ट केंद्र को भेज चुका है। पहले चरण में करीब 93 हजार लोगों को टीका लगेगा।

शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक का कहना है कि उत्तराखंड में वैक्सीन उपल्ब्ध होने के बाद कैसे आम आदमी को वैक्सीन उपलब्ध हो इसके लिए मुख्यसिचव, स्वास्थ्य सचिव और जिला अधिकारियों की अध्यक्षता में तीन कमेटियों बनाई गई हैं। वैक्सीन आने से पहले वैक्सीन के रखरखाव को लेकर भी उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग इन दिनों तैयारियों में लगा हुआ है। कोल्ड चेन बनाने की तैयारियां चल रही हैं।

स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी का कहना है कि केंद्र सरकार से मिल रहे निर्देशों के तहत वैक्सीन आने पर तैयारियां चल रही हैं। जिसकी जानकारी समय-समय पर केंद्र सरकार को भी दी जा रही हैं। वैक्सीन के रखरखाव के लिए जरूरी उपकरण जनवरी तक केंद्र सरकार से उत्तराखंड को मिल जाएंगे।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर: कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियां तेज, पहले चरण में इतने लोगों को लगेगी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top