हर घर में मसाले का प्रयोग होता है लेकिन क्या आपको पता है मसाले के नाम पर आप एसिड और गधे की लीद खा रहे हैं। जी हां हाथरस में ऐसा ही बड़ा खुलासा हुआ जिसमे पुलिस ने गधे की लीद और एसिड का इस्तेमाल कर स्थानीय ब्रांडों के मसाले बनाने वाली एक विनिर्माण इकाई का भंडाफोड़ किया है. जानकारी मिली है कि पुलिस को इसकी सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस ने नवीपुर इलाके में स्थित कारखाना में छापा मारा. पुलिस ने मौके से फैक्ट्री के मालिक अनूप वाष्र्णेय, जो हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारी भी हैं, को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इस मामले में जानकारी देते हुए संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने  बताया कि टीम ने कुछ स्थानीय ब्रांडों के नाम पर पैक किए जा रहे 300 किलोग्राम से अधिक नकली मसाले जब्त किए हैं. साथ ही नकली मसाले तैयार करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कई हानिकारक तत्व पाए गए, जिनमें गधे की लीद, भूसा, अखाद्य रंग और एसिड से भरे ड्रम शामिल थे. बरामद किए गए मिलावटी मसालों में धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी और गरम मसाला शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि कारखाने के संचालन के लिए लाइसेंस दिखाने के लिए कहा गया था जिसे दिखाने में वो नाकाम रहे। 27 से अधिक नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं और लैब रिपोर्ट आने के बाद खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. वाष्र्णेय को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

The post बड़ा खुलासा : गधे की लीद और एसिड मिलाकर बना रहे थे मसाले, हिंदू युवा वाहिनी का नेता गिरफ्तार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top