मैनपुरी : सरकार किसान आंदोलन की तोड़ खोजने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। बातचीत से लेकर सभी तरह से किसानों के मनाने का प्रयास हो रहा है। दूसरी और किसान फसलों के नुकसान को लेकर परेशान हैं। ऐसा ही एक मामला मैनपुरी जिले के किशनी क्षेत्र में शनिवार की सुबह एक किसान ने ऐसा कदम उठा लिया, जिससे अफसरों के हाथ-पांव फूल गए। किसान सुसाइड नोट लिखकर हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया और वहां से कूदकर आत्महत्या करने की धमकी देने लगा। सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए।

किशनी थाना क्षेत्र के गांव उदयपुर निवासी किसान सुनील कुमार के खेत में हाईटेंशन लाइन का टावर लगाया गया है। अब उस पर विद्युत लाइन बिछाई जा रही है। इससे पहले खेत में सरसों की फसल और अब गेहूं की फसल खराब हो गई है। किसान सुनील कुमार फसल के नुकसान के एवज में कई दिनों से मुआवजे की मांग कर रहा है। उसका आरोप है कि बिजली विभाग के अधिकारी उसकी मांग पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। प्रशासन के अफसर भी उसकी नहीं सुन रहे हैं।

अफसरों की अनदेखी से आहत किसान शनिवार की सुबह सुसाइड नोट लिखकर हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया। पहले वह सुबह करीब छह बजे टॉवर पर चढ़ा, तब मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर करीब साढ़े आठ बजे उसे नीचे उतार लिया। मांग पूरी न होने पर किसान सुनील कुमार फिर से करीब साढ़े नौ बजे टावर पर चढ़ गया। टावर पर चढ़कर किसान फसल के नुकसान के एवज में मुआवजा दिलाने और ठेकेदार पर कार्रवाई करने की मांग करने लगा। सूचना पाकर थाना पुलिस के साथ एसडीएम किशनी रामसकल मौर्य पहुंच गए। उन्होंने किसान को कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद वह टावर से नीचे उतार।

The post बड़ी खबर: हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ा किसान, इसलिए है परेशान first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top