हरिद्वार में महाकुंभ को भव्य और दिव्य बनाने के लिए इस वक्त तैयारियां जोरो पर चल रही है…खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इस पर नजर बनाए हुआं है। सीएम समय समय पर कुंभ निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर रहे है औऱ जो कमी पेशी लग रही है उसे ठीक करने के आदेश अधिकारियों को दे रहे हैं ताकि महाकुंभ की दव्यता और भव्यता में कोई कमी ना रहे। कुंभ में सुरक्षा से लेकर स्वच्छता तक हर चीज पर फोकस किया गया है और इसी लिए इस बार कुंभ को ग्रीन कुंभ की थीम पर आयोजित किया जा रहा है।

महाकुंभ को भव्य बनाने के लिए त्रिवेंद्र सरकार ने झोंकी पूरी ताकत 

हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ को भव्य बनाने के लिए इस बार त्रिवेंद्र सरकार ने पूरी ताकत झोंक रखी है.। कुभं में श्रद्धालुओं की सुरक्षा से लेकर स्वच्छता और भव्यता सभी का खास ध्यान रखा गया है। खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कुंभ निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर रहे है। तैयारियों से लेकर कुंभ की योजनाओं पर खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत नजर बनाए हुए है…ताकि कुंभ में आने वाले करोड़ों श्रद्धालुओं के आगमन में कोई कमी ना रहे।

सरकार का सुरक्षा, स्वास्थ्य, और स्वच्छता पर खास फोकस

इस बार कुंभ को पॉलीथिन, प्लास्टिक और कचरे से मुक्त करने के लिए क्लीन कुंभ ग्रीन कुंभ की थीम पर आयोजित किया जा रहा है…जिसमें सुरक्षा, स्वास्थ्य, और स्वच्छता पर खास फोकस किया गया है, जिसके चलते इस बार कुंभ में पर्यावरण और अध्यात्मिक दोनो की चीजों का समावेश देखने को मिलेगी..इतना ही नहीं महाकुंभ में सौन्दर्यीकरण के साथ ही श्रद्धालुओं को उच्च स्तर की सुविधा मुहैया कराने के लिए आधुनीक डिजिटल तकनीक का इस्तेमाल भी देखने को मिलेगा.

यू कहिएं कि इस बार 2021 का महाकुंभ कई मायनों में खास होने वाला है। कुंभ के आयोजन को सफल बनाना राज्य सरकार के लिए कोई चुनौती से कम नहीं है लेकिन त्रिवेंद्र सरकार इस वक्त पूरी तैयारियों में जुटी है।

The post दिव्य और भव्य होगा कुंभ, मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत खुद बनाए हुए हैं नजर first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top