देहरादून : उत्तराखंड में अपराध को रोकने और अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने  के डीजीपी अशोक कुमार के निर्देश पर ईनामी, वांछित अपराधियों, वारण्टियों की गिरफ्तारी और हिस्ट्रीशीटरों के सत्यापन के लिए 1 दिसम्बर से 31 दिसंबर तक एक महीने का एक विशेष अभियान चलाया था जिसमे पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। डीजीपी अशोक कुमार की कप्तानी के कारण उत्तराखंड पुलिस कई आऱोपियों को बाहर राज्य से धर दबोच कर लाई। चाहे आरोपी दिल्ली भागे या यूपी, राज्य पुलिस उन्हें उत्तराखंड पकड़ कर लाई

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार के इस विशेष अभियान के अन्तर्गत की गई कार्यवाही की आज 31 दिसम्बर को समीक्षा की गयी। अभियान के अन्तर्गत इस आलोच्य अवधि में विभिन्न अभियोगों में वांछित अपराधियों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही करते हुए कुल 391 अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

अभियान के अन्तर्गत इस अवधि में कुल 57 ईनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 01 पर एक लाख का ईनाम घोषित था। विभिन्न मामलों में गैर जमानती वारण्टों में वांछित चल रहे 203 वारण्टियों की भी गिरफ्तारी की गई है। अभियान के अन्तर्गत कुल 651 वांछित, ईनामी अपराधियों एवं वारण्टियों को गिरफ्तार किया गया है।

प्रचलित हिस्ट्रीशीटरों का सत्यापन व निगरानी करके 125 के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही की गई, 14 नए पेशेवर अपराधियों पर सतर्क निगरानी रखने हेतु उनकी हिस्ट्रीशीट खोली गई है।

The post ईनामी बदमाशों पर भारी DGP की कप्तानी, चाहे भागे दिल्ली-UP, पुलिस पकड़कर लाई उत्तराखंड first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top